HEADLINES


More

खेल मंत्री कुंवर संजय सूरजपाल सिंह ने किया खेल परिसर सेक्टर-12 का औचक निरीक्षण

Posted by : pramod goyal on : Friday 14 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 जून। हरियाणा के खेल मंत्री कुंवर संजय सूरजपाल सिंह ने बीती सांयकाल सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर का औचक निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने खिलाडिय़ों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने का भरोसा देते हुए आगे बढऩे का प्रोत्साहन दिया।

खेल परिसर में पहुंचने पर नगराधीश अंकित कुमार व जिला खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह ने खेल मंत्री कुंवर संजय सूरजपाल सिंह का स्वागत किया। खेल मंत्री ने पूरे खेल परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने मौजूद सुविधाओं व खिलाडिय़ों के विषय में पूर्ण जानकारी ली। खिलाड़ियों से भी सीधी बातचीत करते हुए उन्होंने समस्याओं की जानकारी ली। कुछ खिलाडिय़ों ने एथलेटिक्स सुविधाओं को और बेहतर करने की मांग की तथा कुछ ने खेल परिसर की बिल्डिंग की मरम्मत की मांग की। खेल प्रशिक्षकों की सुविधा को बढ़ाने की भी  मांग की गई। इस पर खेल मंत्री ने मौके पर ही खेल विभाग के निदेशक को फोन करके सभी सुविधाओं को मुहैया करवाने व कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।

खेल मंत्री संजय सिंह ने खेल परिसर में पानीशौचालय और सफाई व्यवस्थाओं का भी गंभीरता से निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं दी जाए। हमारी सरकार खिलाडिय़ों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। खेल-खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। हमारी खेल नीति अनुकरणीय है जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों ने हर स्तर पर देश-प्रदेश का नाम रोशन किया है। भविष्य में भी खिलाड़ियों से सफल परिणामों की अपेक्षा की जाती हैजिसके लिए सुविधाओं की कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

खेल मंत्री संजय सिंह ने खिलाड़ियों को निरंतर आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने खेल पर ध्यान देते हुए अंतराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाने के लिए कड़ी मेहनत करें। इसके लिए सरकार की ओर से पूर्ण सुविधाएंसहयोग और प्रोत्साहन दिया जाएगा। खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मेहनत व नियमित अभ्यास के साथ खिलाड़ी आगे बढ़ें तो सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी।

इस अवसर पर नगराधीश अंकित कुमार तथा जिला खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह सहित विभिन्न खेलों के खेल प्रशिक्षक व खिलाड़ी मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply