HEADLINES


More

एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर के दायरे में आने वाले मकानों की मरम्मत के लिए निगम को करें आवेदन: उपायुक्त

Posted by : pramod goyal on : Friday 14 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 जून। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि एयरफोर्स स्टेशन डबुआ की सौ मीटर की परिधि में आने वाले जर्जर हो चुके मकानों की मरम्मत के लिए नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के पास आवेदन करना होगा। आवेदन प्राप्ति के उपरांत नगर निगम प्रावधान के तहत सर्वे करवायेगाजिसके उपरांत एयरफोर्स से एनओसी लेनी होगी।

एयरफोर्स स्टेशन की 100 मीटर की परिधि में निर्माण को लेकर समीक्षा करने के उद्देश्य से शुक्रवार को लघु सचिवालय में विशेष बैठक का आयोजन किया गयाजिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। बैठक में विधायक नीरज शर्मा की विशेष उपस्थिति रही। गंभीरता से मंथन के उपरांत निर्णय लिया गया कि जो मकान अत्यधिक क्षतिग्रस्त हैं उनकी मरम्मत करवाने के लिए अनुमति दी जाएगी। इसके लिए उन लोगों को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के पास आवेदन करना होगा जिनके मकान जर्जर हो चुके हैं।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि आवेदन करने वाले लोगों के मकानों का सर्वे करवाया जाएगा। सर्वे उपरांत एयरफोर्स से एनओसी लेनी होगी। इनमें उन मकानों को शामिल किया जाएगा जो 2011 से पहले बने हुए हैं। एयरफोर्स से एनओसी मिलने के उपरांत ही मकानों की मरक्वमत की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने संबंधित सडक़ मार्ग से अतिक्रमण हटवाने के भी निर्देश दिए।

बैठक में एयरफोर्स स्टेशन में एक बूस्टर की स्थापना का प्रस्ताव पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। इसके अलावा अन्य मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में विधायक नीरज शर्माएयरफोर्स स्टेशन से कैप्टन ए. कपूरनगर निगम के संयुक्त आयुक्त जितेंद्र कुमारनगर निगम के एक्सईएन पद्म भूषणतहसीलदार नेहा सहारनएसएचओ इंस्पेक्टर संग्राम सिंहइंस्पेक्टर विद्यासागर आदि अधिकारी मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply