HEADLINES


More

नाबालिक बच्चो से अश्लील बात कहलवा विडियो बनाकर, अपलोड करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Friday 14 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-14 जून, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश पर पुलिस उपायुक्त साइबर अपराध जसलीन कौर के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना साइबर क्राइम एनआईटी की टीम ने इस्टाग्राम एकाउंट को प्रमोट करने व फोलोवर्स बढाने के लिए नाबालिक बच्चो से अश्लील बात कहलवाकर विडियो बनाकर अपलोड करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। 


पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी करन एनआईटी फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपी को साइबर पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से आरोपी के घर से पूछताछ के लिए काबू किया है। आरोपी से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ NATIONAL COMMISSION FOR PROTECTION OF CHILD RIGHT नई दिल्ली से प्राप्त शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की जा रही थी। आरोपी सोशल मीडिया पर रील बनाता है। आरोपी से पूछताछ में वारदात में प्रयोग फोन व सिम बरामद की गई है। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। 

आजकल के आधुनिक दौर में ज्यादातर लोग एंटरटेनमेट के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते है। कुछ लोगो सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, युटुब, फेसबुक इत्यादि पर रील बनाकर अपलोड करते है तथा अपने फोलोवर्स बढाने के लिए अनेक तरीके अपनाते है। कुछ अपराधिक किस्म के लोग बच्चों का गलत तरीके से रील बनाने में उपयोग करते है। ऐसे ही आरोपी करन ने भी कुछ नाबालिक (8-14 वर्ष) बच्चों से अश्लील बात कहलवाकर विडियो बनाकर अपने एकाउंट को प्रमोट करने व फोलोवर्स बढाने के लिए रील बनाई है। फरीदाबाद पुलिस की माता-पिता व अभिभावकों से अपील है कि वह अपने बच्चो पर विषेश ध्यान रखें ताकि बच्चो को साइबर क्राइम से संबंधित अपराधों से दूर रखा जा सके

No comments :

Leave a Reply