HEADLINES


More

अब फरीदाबाद जिला में ऑटो ड्राइवर करेंगे मतदाताओं को अधिक से मतदान के लिए जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 April 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 04 अप्रैल। लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मतदाताओं को 25 मई मतदान पर्व की भागीदारी के लिए फरीदाबाद जिला में ऑटो ड्राइवर मतदाताओं को  अधिक से मतदान के लिए जागरूक करेंगे।

 

लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव-2024 में जिला फरीदाबाद  में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान पहुंचाने का लक्ष्य है। स्वीप एक्टिविटी के  तहत जिला में 33 हजार आटो पर विनाइल लगाए जा रहे हैं। जो कि  मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।  

 

आज वीरवार को लघु सचिवालय सेक्टर-12 से जिला लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह और स्वीप एक्टिविटी के नोडल अधिकारी एडीसी आनन्द शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर चालकों को अपने अपने आटो के साथ विनाइल लगा कर रवाना किया गया है।     

 

एडीसी एवं स्वीप अभियान के जिला नोडल अधिकारी आनन्द शर्मा की अध्यक्षता में वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में स्वीप अभियान को लेकर संबंधित अधिकारियों और ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीप अभियान के तहत शिक्षण संस्थाओं में नुक्कड़-नाटकप्रतियोगितासेमीनार और मतदान जागरूकता रैली के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करें। जिला प्रशासन का हरसंभव प्रयास रहेगा कि 18वीं लोकसभा चुनाव-2024 में जिला में मतदान 75 प्रतिशत से अधिक हो। जिला में विगत लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर 60 प्रतिशत से मतदान कम हुआ हैवहां पर स्वीप के तहत अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

 

स्वीप के नोडल अधिकारी/ एडीसी आनन्द शर्मा  ने कहा कि 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह के कुशल  मार्गदर्शन में जिला में स्वीप प्लान तैयार किया गया है। इसमें नुक्कड़-नाटकप्रतियोगितासेमीनार और मतदान जागरूकता रैली आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शिक्षण संस्थाओं में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को अधिक मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे स्वीप अभियान में बढ़चढ़ कर भागीदारी सुनिश्चित करें। शिक्षण संस्थाओं में मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जागरूकता कार्यक्रमों के फोटो और वीडियो जिला निर्वाचन कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। ताकि उनको पोर्टल पर अपलोड किया जा सके।

 

इस दौरान एआरओ/ एसडीएम बड़खल अमित मानआटो यूनियन प्रधान भोपाल सिंहजनरल सेक्रेटरी घनश्यामअरविंद कुमारपप्पनजीतूबबली सहित अन्य आटो चालक तथा अधिकारी गण  मौजूद थे।

बता दें कि फरीदाबाद में बदरपुर बाडरबाईपास,पल्ला पुलखेड़ी पुलसैक्टर -28 मट्रोबड़खल मेट्रोबड़खल फ्लाई ओवरबाटा चौकओल्ड फरीदाबादबीके चौकबल्लभगढ़ बस स्टैंड सहित अन्य कई प्वाइंट पर आटो चालकों को की यूनियन बना कर यातायात के नियमों की पालना के लिए किए गए प्रशासनिक सहयोग किया जा रहा है।



No comments :

Leave a Reply