HEADLINES


More

वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 गैंग के 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार कर सुलझाई छह वारदातें

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 April 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेंद्र कुमार मीणा के द्वारा आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश तथा अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर एनआईटी तथा 85 की टीम ने वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 3 गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 



एसीपी क्राइम अमन यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मुस्ताक(33) है जो मेवात जिले के लुहिगा कलां मोडीवास का रहने वाला है। इस मामले में उसके साथ तीन अन्य साथी भी शामिल है जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को चोरी के मोटरसाइकिल सहित सराय एरिया से काबू किया था। आरोपी को थाने लाकर मामले में गहनता से पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि उसने यह मोटरसाइकिल सराय एरिया से ही चोरी की थी जिस संबंध में सराय थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने इससे पहले भी मोटरसाइकिल चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है जिसकी जांच की जा रही है। आरोपी वर्ष 2017 तक गुजरात में कबाड़ा बिनने का काम करता था जो बाद में आकर यहां रहने लगा। आरोपी शराब का नशा करता है तथा नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपी के पास एक मास्टर चाबी है जिससे वह मोटरसाइकिल का लॉक खोलकर मोटरसाइकिल चोरी कर लेता है। आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर उसके कब्जे से चोरी की एक स्कूटी भी बरामद की गई है। 

क्राइम ब्रांच एनआईटी द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम पप्पू है जो भरतपुर के जुरेरा एरिया का रहने वाला है। दिनांक 29 मार्च को दीपक नाम के व्यक्ति ने पुलिस चौकी में शिकायत दी कि अभी-अभी थोड़ी देर पहले वह रिलायंस फ्रेश दयालबाग आया हुआ था और वहां से उसकी मोटरसाइकिल चोरी हो गई। पीड़ित की शिकायत के आधार पर चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल की तलाश के लिए खोरी रोड पर नाकाबंदी कर दी जहां थोड़ी देर पश्चात आरोपी पप्पू चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया जिसे पुलिस ने मौके से काबू कर लिया। आरोपी को काबू करके थाने लाया गया और उससे पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी ने आज ही एक दूसरी मोटरसाइकिल बदरपुर बॉर्डर एरिया दिल्ली से चोरी की थी। आरोपी को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जे से चोरी की दूसरी मोटरसाइकिल को भी बरामद किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का चोर है जो अपने दो अन्य साथियों हरजिंदर तथा कुलवंत के साथ मिलकर गैंग चलाता है जिनके खिलाफ हत्या का प्रयास, चोरी स्नैचिंग अवैध हथियार इत्यादि धाराओं के 40 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी फरीदाबाद से 25 से अधिक मोटरसाइकिल चोरी कर चुके हैं। आरोपी कुछ समय पहले ही गुड़गांव के हत्या के प्रयास के मामले में जेल में सजा काटकर आया था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वहीं आरोपी के साथियों की तलाश की जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

तीसरी गैंग क्राइम ब्रांच 85 द्वारा पकड़ी गई है जिसमें दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में हनीफ तथा आरिफ का नाम शामिल है जो श्रीनगर के कुपवाड़ा के रहने वाले हैं और फिलहाल फरीदाबाद के सूरजकुंड थाना एरिया में रह रहे थे। क्राइम ब्रांच की टीम में गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपियों को चोरी की गाड़ी सहित गिरफ्तार किया था। आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से चोरी किया अन्य गाड़ी बरामद की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने फरीदाबाद में चोरी की 6 वारदातों को अंजाम दिया है जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा अब तक उक्त आरोपियों से दो गाड़ियां बरामद हुई हैं तथा अन्य मामलों में आरोपियों को रिमांड पर लेकर चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा।

No comments :

Leave a Reply