HEADLINES


More

होली पर हुड़दंगबाजो पर फरीदाबाद पुलिस की रहेगी पैनी नजर, शांति भंग करने वालो के खिलाफ की जाएगी सख्त कानूनी कार्रवाई

Posted by : pramod goyal on : Saturday 23 March 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:-23 मार्च, पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने होली के अवसर पर शांति व्यवस्था काम रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने के आदेश दिए हैं। तीनों जोनों की पुलिस की सार्वजनिक स्थानों तथा भीड़भाड़ वाले बाजारों पर कड़ी नजर रहेगी।  असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई व सभी थाना व चौकी प्रभारियों को अपने अपने एरिया में गस्त व रात्रि में गस्त करने के दिशा निर्देश दिए है। सभी डीसीपी अपने अपने जोन की ड्युटियां चेक करेगें। 


पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने कहा कि इस शुभ अवसर पर नागरिकों, फरीदाबाद पुलिस के समस्त अधिकारियों व जवानों सहित उनके परिवारों को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार लोगों की धार्मिक आस्था का प्रतीक है और सभी नागरिक इसे उत्साहपूर्वक मनाते हैं।

डीसीपी ट्रैफिक को त्यौहार के चलते नाकाबन्दी कर चैकिंग करके शराब पीकर गाडी चलाने वालों, ब्लैक फिल्म, ट्रिपल राईडर के चालान करने के निर्देश दिए है। सभी अपराध शाखाओं को मार्किट व भीड भाड वाले क्षेत्र में गस्त करने के निर्देश किए है। कुछ उपद्रवी लोग भांग या शराब के नशे वाहनों को तेज गति से सड़कों पर वाहन दौड़ाते हैं जिसके परिणामस्वरूप गंभीर दुर्घटनाएं घटित होती हैं। इन दुर्घटनाओं में वाहन चालक के साथ साथ अन्य लोगों को भी इसके गंभीर दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं।  

फरीदाबाद पुलिस का होली के त्यौहार को लेकर आम जनता की सुरक्षा सुनिचित करना, महिलओं के साथ होने वाली अभद्रता पर रोक लगाना, यातायात व्यवस्था को बनाए रखना, फरीदाबाद में कानून व्यवस्था बनाए रखाना है। सभी थाना व चौकी प्रभारी को धार्मिक ईमारतें जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे तथा बाजारों व मार्किट में गस्त व पुलिस बल तैनात करने व स्कूल व कॉलेजों के आस पास गस्त बढाने के निर्देश दिए है। फरीदाबाद के ऐसे गांव जहां से मुख्य मार्ग गुजरते है वहा पर अलग से पुलिस बल तैनात किए जाऐ। होली व फाग के दिन बीके व सिविल अस्पताल में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करेगें।  


पुलिस आयुक्त ने कहा कि होली के अवसर पर कुछ लोग नशे में छोटी छोटी बातों के चलते आपस में लड़ाई झगड़ा करते हैं जिसकी वजह से दोनों पक्षों को गंभीर चोट पहुंचती है और भाईचारा बिगड़ता है। पुलिस प्रशासन की हुड़दंगबाजो और नशे का सेवन करने वाले उपद्रवियों के साथ सख्ती से पेश आएगा और उनके खिलाफ सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी। 


No comments :

Leave a Reply