HEADLINES


More

विधायक सीमा त्रिखा ने लोगों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई शपथ

Posted by : pramod goyal on : Monday 11 December 2023 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 11 दिसंबर। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश और प्रदेशों में चौमुखी विकास रहा है। प्रधानमंत्री श्री  नरेन्द्र मोदी के गारंटी वाले रथ पर लगी स्क्रीन के जरिए केंद्र और प्रदेश सरकारो की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी दी जा रही है। बड़खल विधायक सीमा त्रिखा ने आज विकसित भारत संकल्प यात्राजन संवाद कार्यक्रम में एनआईटी 5, भगत सिंह कॉलोनी में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने "एक नई सोच के साथ एक नए भारत" के निर्माण का संकल्प लिया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी जनसंवाद के माध्यम से जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटान करने की पहल शुरू कीजिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के जनप्रतिनिधि लोगों के बीच पहुंचकर जनसंवाद के माध्यम से लोगों की परेशानियों को दूर करने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब योग्य व्यक्ति को कार्यालयों की चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है बल्कि उन्हें घर बैठे योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-

विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ भी  दिलवाई।

स्टॉलो का किया अवलोकन :

विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओं को सुना। विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

यह है विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारतचिरायु कार्डजन-धन खाताहर घर नल से जलप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधिप्रधानमंत्री फसल बीमा योजनाप्रधानमंत्री आवास योजनास्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैंजिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।


No comments :

Leave a Reply