HEADLINES


More

पंजाबी महाकुम्भ की तैयारी में 4 जून को होगा पंजाबी मिलन समारोह

Posted by : pramod goyal on : Saturday 27 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद। अखिल भारतीय पंजाबी जागृति मंच के राष्ट्रीय महासचिव हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि आज हमारी मीटीगं हरियाणा सदन में सुभाष बत्तरा पूर्व ग्रहमंत्री हरियाणा के साथ हुई। उन्होंने बताया कि रोहतक में होने वाले पंजाबी महाकुम्भ की तैयारीयों में मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष बत्तरा पूर्व ग्रहमंत्री हरियाणा सरकार अपनी टीम के साथ प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम करके पंजाबी समाज को एकजुट कर रहे हैं और पंजाबी महाकुम्भ का न्यौता भी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी तैयारी में 4 जून को मुस्कान बैंक्वट हाल सैक्टर 10 में पंजाबी मिलन समारोह पंजाबी नेता वासुदेव अ


रोड़ा की अध्यक्षता में होने जा रहा है कार्यक्रम का संयोजन राष्ट्रीय महासचिव हरीश चन्द्र आज़ाद कर रहे है जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष बत्तरा जी मुख्य अतिथि होगें।

सुभाष बत्तरा ने कहा कि यह पंजाबी महाकुम्भ हम पंजाबी समाज की राजनितिक भागीदारी माँगने के लिये कर रहे हैं जिसमें हमारी मुख्य माँगें है कि प्रदेश में पंजाबी समाज को 25 विधानसभा सीट, 3 लोकसभा सीट, 1 राज्यसभा सीट व रिफूजंी कानून बनानें की माँग है जिसमें पंजाबी समाज को रिफूज़ी या पाकिस्तानी कहना जुर्म के दायरे में लाया जाये और उन्होंने कहा कि जो राजनितिक पार्टी हमारी यह माँगें मानेगी हम उनका साथ देगें।
वासुदेव अरोड़ा ने कहा कि 4 जून को होने वाला पंजाबी मिलन समारोह में सभी पंजाबी नेताओं को आमंत्रित किया जायेगा चाहे वह किसी भी राजतिनिक पार्टी से हो क्ंयोकि यह कार्यक्रम अपने पंजाबी समाज की हकों की लड़ाई के लिये रखा गया है।
मंच के राष्ट्रीय महासचिव हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि अब समय आ गया है कि हम अपनी जनसंख्या के हिसाब से राजनितिक भागीदारी माँगें उन्होंने कहा कि जिन 25 विधानसभा की सीटों पर पंजाबी समाज का हक है वह हैं बडखल, फरीदाबाद शहर, एन आई टी, पलवल, गुरूग्राम, रोहतक, हिसार, हांसी, जिंद, फतेहाबाद, कालका, थानेसर, पेहवा, कैथल, करनाल, यमुनानगर, सोनीपत, पानीपत, अंबाला,  पंचकुला, जगादरी, लाडवा, इंद्री, गोहाना व टोहाना । उन्होंने कहा कि यह सभी पंजाबी बहुल्य क्षैत्र हैं।

No comments :

Leave a Reply