HEADLINES


More

पाकिस्तान के बनसरी लाल को मिली भारतीय नागरिकता

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 अप्रैल। जिलाधीश जितेंद्र यादव ने आज बुधवार को भारतीय नागरिक क्लिप अधिनियम 1955 की धारा-5(1) (क )के तहत पाकिस्तान के बनसरी लाल को भारतीय नागरिकता विधिवत रूप से प्रदान कर दी है। पाकिस्तान के बनसरी लाल ने बताया कि वर्ष 2009 में उनके परिवार के साथ भारत आए थे। वे लोग अब वर्तमान में एसजीएम नगर में रह रहे हैं।

उन्होंने  बताया कि उन्होंने 29 मई 2021 को भारत सरकार के गृह मंत्रालय में अपनी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया था। उस आवेदन को आज बुधवार को डीसी जितेंद्र यादव ने मूर्त रूप देकर मुझे भारतीय नागरिकता प्रदान की है।

 पाकिस्तान निवासी बंसरीलाल ने बताया कि वे पाकिस्तान के एमडब्ल्यूएफसी पेशावर से 2009 में भारत आए थे। मेरा पूरा परिवार मेरी पत्नी दसरीकौरबेटा अनूप सिंहबेटी जेनीकौरबेटा महेश सिंह मेरे साथ आए थे। फिलहाल हम फरीदाबाद के एसजीएम नगर में बड़ी खुशीप्रेम और हर्षोल्लास के साथ रह रहे हैं। भारत में हमें  बहुत ही बढ़िया और नया जीवन मिला है। पाकिस्तान में मैंने अपने 45 वर्ष के जीवन को बेकार ही बीताया था। अब हम फरीदाबाद में बड़ी शान और शौकत से और प्रेम और भाईचारे के साथ रह रहे हैं।  हमारी एनआईटी मार्केट में मोबाइल शॉप की दुकान है।


No comments :

Leave a Reply