HEADLINES


More

उपायुक्त ने ली विद्यार्थियों की क्लास, दिए जरूरी टिप्स

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 April 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 12 अप्रैल। जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज सेक्टर 55 स्तिथ राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल का औचक निरिक्षण किया। उन्होंने वहां उपस्तिथ अध्यापकों और बच्चों के साथ शिक्षा को लेकर बातचीत की।

उन्होंने वहां मौजूद अध्यापकों और बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा विश्व इस समय कोरोना जैसी आपातकाल स्तिथि का सामना कर रहा है। कोरोना काल के समय जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था। उस समय भी बच्चों की पढ़ाई में कोई अड़चन ना आएसरकार ने उसके लिए भी व्यापक प्रबंध किए। अब स्थिति में काफी सुधार हुआ है। जिसके चलते अब सभी स्कूलों को खोल दिया गया है। उन्होंने सबसे पहले तो वहां उपस्तिथ टीचरों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि टीचर भी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं। उन्होंने भी आपातकाल में अपने फर्ज को निभाया है। बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान न होइसके चलते काफी मेहनत की। उन्बहोंने कहा कि अध्यापकों  ने बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी और अब जब स्कूल खुल गए हैं तो बच्चों को और अधिक मेहनत कराएं ताकि ऑनलाइन पढ़ाई में जो भी थोड़ी-बहुत कमी रह गई हैंउनको दूर किया जा सके।

उन्होंने बच्चों के साथ सवाल-जवाब किए और बच्चों को प्रोत्साहित किया की पढ़ाई की तरफ अब अपना पूरा ध्यान दें। उन्होंने बच्चों से कहा कि शिक्षा प्राप्त करने के अवसर को बेकार न जाने दें। यह शिक्षा ही जीवन भर काम आएगी। माता-पिता भी अपने बच्चों को केवल पैसे से सुविधाएं देने की कोशिश ना करेंबल्कि साथ बैठकर संस्कारों को उनके जीवन में दें। उन्होंने बच्चों को योगा करने के लिए प्रेरित भी किया। उपायुक्त ने कहा कि शरीर स्वस्थ होगातभी पढ़ाई में भी आप सभी का मन लगेगा। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद की गतिविधियों में भी भाग लें। अपना पढ़ाई करने और खेलने का समय तय करें। उन्होंने बच्चों को कहा कि आज कल बच्चे मोबाइल फ़ोन पर काफी समय व्यतीत करते हैं। उन्होंने बच्चों को सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया।

इसके उपरान्त उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने गोछी तहसील और पॉलिटेक्निक का भी निरिक्षण किया।


No comments :

Leave a Reply