HEADLINES


More

महिला सुरक्षा मुद्दे को लेकर महिला आयोग और पुलिस विभाग की सयुक्त बैठक का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Thursday 14 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  महिला सुरक्षा मुद्दे को लेकर महिला आयोग और पुलिस विभाग की सयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। , महिलाओं की शिकायत पर निष्पक्ष व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई कर पीड़िता को न्याय दिलाने पर चर्चा हुई। 

 हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने आज फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर, जोनल डीसीपी, एसीपी सहित थाना प्रबंधक

के साथ उक्त बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा के साथ मीटिंग में मौजूद तीनों महिला थाना प्रबंधक, साइबर थाना प्रबंधक के अलावा सभी थानों के एसएचओ टेलीकॉन्फ्रेंस के द्वारा जुड़े रहे। 

वीओ - महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि महिला आयोग का कार्य पुलिस विभाग से जुड़ा हुआ है और जो भी केस हम सुलझाते हैं पुलिस विभाग की उसमें पूर्ण रूप से भागीदारी होती है। कई बार लोगो की शिकायत रहती है कि पुलिस विभाग हमारी सुनवाई नहीं करता है।  इसलिए महिला आयोग और पुलिस विभाग ने आज कई अभियान एक साथ मिलकर चलाने पर चर्चा की। पुलिस विभाग और महिला आयोग दोनों ही जनता की बात सुनते हैं।  जहां पर न्याय आपको मिलना है वह मिलकर रहेगा और जहां पर कोई बात गलत होती है तो उसकी पूर्ण रूप से निष्पक्ष जांच की जाएगी। किस को क्या सजा मिलनी है किस पर का क्या कार्यवाही होनी है वह होकर रहेगी।

उन्होंने पुलिस विभाग को कहा कि विचाराधीन केसों का जल्द से जल्द निपटारा करें। इसके साथ ही उन्होंने समाज में व्याप्त कुरीतियां जैसे साइबर क्राइम, महिला तस्करी, लव जिहाद जैसे गंभीर विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी एसएचओ का सहयोग क्राइम रोकने के लिए बेहद जरूरी है और इसके लिए महिला आयोग पुलिस विभाग और बाल आयोग मिलकर संयुक्त रुप से कार्य कर सकता है। 

No comments :

Leave a Reply