HEADLINES


More

सरकारी एजेंसी द्वारा निर्धारित ट्रांसपोर्ट द्वारा गेहूं का उठान नहीं होने के चलते बल्लभगढ़ मंडी में आढ़तियों का हंगामा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 14 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 सरकारी एजेंसी द्वारा निर्धारित ट्रांसपोर्ट द्वारा गेहूं का उठान नहीं होने के चलते बल्लभगढ़ मंडी में आढ़तियों का हंगामा । 

 दिखाई दे रही तस्वीर बल्लभगढ़ के अनाज मंडी की है। दरअसल गेहूं की खरीद तो खूब हो रही है लेकिन आढ़तियों की समस्या यह है कि गेहूं का उठान नहीं हो रहा और किसानों की समस्या यह है कि उनकी फसल की खरीद का पैसा उन्हें नहीं मिल रहा। नियम यह है कि मंडी से फसल के उठने के बाद जब गेहूं गोदाम में पहुंच जाता है तो किसानों की पेमेंट होने का

प्रोसेस शुरू हो जाता है। बल्लबगढ़ अनाज मंडी में 75000 कुंटल अब तक गेहूं खरीदा जा चुका है लेकिन ट्रांसपोर्टर की लापरवाही से यह गेहूं अभी तक केवल 5000 कुंटल ही उठ पाया था। आढ़ती अमित मंगला माने तो वे लोग बहुत परेशान हैं क्योंकि मंडी में गेहूं रखने की जगह नहीं है। और यह सब ट्रांसपोर्टर की बदमाशी के कारण हो रहा है। ट्रांसपोर्टर ने अपना कांटा फिक्स किया हुआ है। यदि उस कांटे पर माल जाता है तो कई क्विंटल गेहूं कर उन्हें नुकसान झेलना पड़ता है।

 वही बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि किसानों के प्रति सरकार। किसान और व्यापारी की समस्या को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज से ही गेहूं उठना शुरू हो जाएगा और यदि ठेकेदार की बदमाशी देखने को मिली तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply