HEADLINES


More

प्याली-हार्डवेयर सडक़: अधिकारियों की धींगा मस्ती व ठेकेदार की लापरवाही के चलते एक वर्ष में भी पूरी नहीं हो सकी

Posted by : pramod goyal on : Sunday 10 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 अप्रैल । विश्व की सबसे लम्बी एक किलोमीटर की हाईवेयर-प्याली सडक़ अधिकारियों की धींगा मस्ती व ठेकेदार की लापरवाही के चलते  एक वर्ष में भी पूरी नहीं हो सकी। यह बात एक वर्ष पहले इसी सडक़ को लेकर 36 दिनों के अनशन पर बैठे अनशनकारी बाबा रामकेवल ने सडक़ का निरीक्षण करने के उपरांत कहीं। इस मौके पर राकेश उर्फ रक्कू, सरदार प्रीतपाल सिंह, नरेश वैष्णव, श्रवण माहेश्वरी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

अनशनकारी बाबा रामकेवल ने

कहा कि 9 अप्रैल 2021 को प्रदेश के परिवहन मंंत्री ने उन्हें जूस पिलाकर 36 दिन का अनशन समाप्त करवाया था तथा अनशन कर रहे बाबा रामकेवल व उनकी टीम को सडक़ बनाने का टैंडर होने की बात कहीं थी। जिसके कुछ दिन बाद अप्रैल माह 2021 में ही केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा ने इस सडक़ के निर्माण कार्य का शुभारंभ कर कुछ ही माह में सडक़ पूरा होने का क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया था। कल 9 अप्रैल को उन्हें दिए गए आश्वासन के बाद भी सडक़ नहीं बन सकी।  उन्होंने कहा कि जबकि अभी कुछ माह पहले सारन चौक से व्हलपूर्ल तथा प्रैस कालोनी चौक से ईस्ट इंडिया चौक तथा हार्डवेयर चौक से सैक्टर-22 शमशान घाट की सडक़ बन चुकी है लेकिन मात्र एक किलो मीटर लम्बी सडक़ अभी तक अधिकारियों की धींगा मस्ती व ठेकेदार की लापरवाही के चलते नहीं बन पाई है। जबकि केन्द्रीय सडक़ एवं परिहवन मंत्री नितिन गडक़री देश में रोजाना एक दिन में 10 किलोमीटर सडक़ बनवा रहे है।

उन्होंने एक बार फिर निगम प्रशासन, ठेकेदार व जिला प्रशासन को सडक़ निर्माण 15 दिनों में पूरा करने का समय दिया अगर 15 दनों में सडक़ की एक लाईन वाहन चालकों के लिए पूरा करके नहीं खोली गई 15 दिनों के बाद एक बार फिर प्याली-हार्डवेयर सडक़ के लिए आन्दोलन छेड़ा जायेगा। जिसकी जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ अधिकारियों की होगी।

No comments :

Leave a Reply