HEADLINES


More

सरकारी जमीनों तथा बाजारों को अतिक्रमण मुक्त कराना हमारी प्राथमिकता

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 13 April 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 13 अप्रैल। निगमायुक्त यशपाल यादव ने आज एनआईटी नगर निगम के कान्फ्रेन्स हाल में शहर में तेजी से हो रही अतिक्रमण गतिविधियों को रोकने के लिए निगम के अतिरिक्त निगायुक्त, सभी सयुक्त आयुक्त, सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियंताओं के साथ बैठक की। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सरकारी जमीनों तथा बाजारों को अतिक्रमण मुक्त कराना हमारी प्राथमिकता है ताकि लोगों को अतिक्रमण  की वजह से किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

बैठक में निगमायुक्त ने प्रत्येक वार्ड के स

हायक अभियंताओं और  कनिष्ठ अभियंताओं को निर्देश दिये कि नगर निगम के किसी भी वार्ड में किसी भी तरह का अतिक्रमण बर्दाशत नहीं किया जायेगा। शहर में कही भी अतिक्रमण होता पाया जाए तो उसको हटाने की शक्तियाँ उनके पास है। अतः वह वार्ड में किसी प्रकार का अतिक्रमण व अवैध निर्माण न होने दे तथा हरियाणा म्यूनिसिपल कारपोरेशन एक्ट के तहत ऐसे निर्माणो को तुरन्त हटाएँ। निगमायुक्त ने प्रत्येक वार्ड के सहायक अभियंता को आदेश दिए कि वे अपने वार्ड को अतिक्रमण मुक्त करके जीरो टोलरेंस पर लाए।
निगमायुक्त ने बैठक में निगम अधिकारियों को यह भी सख्त निर्देश दिए कि जिन दुकानदारों ने अपने परिसर से बाहर सामान रखा हुआ है या होटल वालों ने भट्टिया तथा तंदूर आदि बाहर लगा रखे है उनके खिलाफ कार्यवाही करके उनका चालान करे या  सामान जब्त करे ताकि इस प्रकार की गैर कानुनी गतिविधियों को रोका जा सके। 

No comments :

Leave a Reply