HEADLINES


More

2 महीने से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी की चलती ट्रेन में खोजबीन करते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से किया गिरफ्तार

Posted by : pramod goyal on : Thursday 24 March 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर नेहा की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए फरार चल रहे बलात्कार के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर नेहा राठी की टीम द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य में एएसआई विधु, एएसआई अजय, हेड कॉन्स्टेबल कविता, सिपाही मुनीश सोनू तथा सतीश का नाम शामिल है।


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए

बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रविकांत है जो उत्तर प्रदेश के शाहजहां जिले के मऊ कैंट का निवासी है। आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है जिसमें आरोपी ने एक 28 वर्षीय युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध स्थापित किए। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित लड़की ने बताया कि उसकी मुलाकात आरोपी के साथ वर्ष 2016 में हुई थी जब वह अपने लैपटॉप को लेकर ठीक करवाने के लिए आरोपी के साइबर कैफे पर गई थी। लैपटॉप ठीक करते समय उसने लड़की की डिटेल निकाल ली और उससे संपर्क करके उसे शादी के लिए मनाने लगा। आरोपी पहले से शादीशुदा था जिसके बारे में उसने पीड़ित लड़की को कुछ भी नहीं बताया हुआ था। आरोपी ने लड़की से शादी करने के लिए उसके परिजनों से झूठी मुट्ठी बातचीत की और उसके पश्चात उसके घर आने जाने लगा। इसके पश्चात एक दिन आरोपी ने बहाना बनाया कि उसकी बहन बीमार है और वह पीड़ित लड़की की मदद चाहता है। पीड़िता आरोपी पर विश्वास करके उसके घर गई जहां पर आरोपी ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ बलात्कार किया इसके पश्चात आरोपी ने लड़की पर दबाव बनाकर उसके साथ कई बार बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। अंतिम बार उसने मार्च 2021 में उसके लक्ष्मी नगर के किराए के कमरे पर पीड़ित लड़की को बुलाया और उसके साथ जबरदस्ती की। इसके पश्चात काफी समय तक आरोपी लड़की से अवैध संबंध बनाने के लिए उस पर दबाव बनाता रहा। काफी समय तक लड़की ने अपनी आवाज नहीं उठाई परंतु अंततः जनवरी 2022 में महिला ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दे दी जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई। 

पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी फरार हो गया। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कई जगह रेड मारी परंतु आरोपी बचता रहा। अंततः आज सुबह गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी शाहजहांपुर से दिल्ली आने वाला है जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर नेहा राठी की टीम आरोपी को पकड़ने के लिए हापुड़ रेलवे स्टेशन गई और वहां से चलती रेल में आरोपी की खोजबीन करते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची और कड़ी मशक्कत करने के पश्चात पुलिस ने आरोपी को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को फरीदाबाद लाया गया जहां पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अलग-अलग आईटी कंपनी में कंप्यूटर के ठेके लेता है और इसके लिए उसने दिल्ली के लक्ष्मी नगर में एक कमरा किराए पर ले रखा था जिसमें पिछले वर्ष उसने पीड़ित लड़की के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी ने बताया कि पीड़ित लड़की से मिलने से पहले उसकी शादी हो चुकी थी और वर्ष 2021 में उसका तलाक हो गया था। इसके पश्चात आरोपी ने दूसरी शादी भी कर ली परंतु पीड़ित लड़की को उसने इस बारे में कुछ नहीं बताया था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

No comments :

Leave a Reply