HEADLINES


More

महा-स्वच्छता अभियान के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया स्वच्छता अभियान

Posted by : pramod goyal on : Monday 14 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 14 फरवरी। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि सरकार के हिदायतों के अनुसार संत गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से जिला भर में महा-स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है। अभियान के तहत सोमवार को भी जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान चलाया गया। जिसमे नालियों की साफ-सफाई की गईः प्लास्टिक वेस्ट एकत्रित करके उसको ठोस कचरा प्रबधंन यूनिटो में रखा गया।

उल्लेखनीय है कि बिजली एवं भारी उद्योग राज्य मंत्रीभारत सरकार कृष्णपाल गुर्जर द्वारा गत रविवार को ग्राम पंचायत दयालपुर से की गई थी। मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गये थे कि गांवो में पूर्णतः साफ सफाई की जाए। जिसका असर दिखाई भी देने लगा है। सोमवार को जिले की ग्राम पंचायतों में सफाई अभियान चलाकर लगभग 1000 किलो प्लास्टिक एकत्रित की गई। इसके साथ साथ दयालपुर गांव मे नालियों की साफ-सफाई का कार्य शुरु किया गया।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सतबीर मान ने बताया कि मनरेगा के तहत भी गावों में फिरनी के आस पास मिलने वाले कूडे के ढेर या कुरड़ियों को उठाकर उस जगह को साफ किया जाएगा।

इसी प्रकार से सभी धर्मिक स्थलों व कार्यालयों में भी सफाई अभियान चलाया जाएगा। स्कूल व आंगनवाडी केन्द्रों में हैण्ड वॉश को लेकर गतिविधियां आयोजित करवाई जाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने यह भी बताया कि यह महा स्वच्छता अभियान आगामी आदेशों तक जारी रहेगा।


No comments :

Leave a Reply