HEADLINES


More

19 वर्षीय युवक को क्राइम ब्रांच कैट टीम ने बरामद कर सकुशल वापिस पहुंचाया

Posted by : pramod goyal on : Friday 11 February 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह की टीम ने घर से रूठ कर गए 19 वर्षीय युवक को उसके परिजनों तक सकुशल वापिस पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है। 

फरीदाबाद के थाना डबुआ में दिनांक 28 जनवरी 2022 को युवक के परिजनों

ने लड़के के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। लड़के के परिजनों ने बताया कि उन्होंने किसी बात को लेकर उसे डांट दिया था जिससे वह नाराज होकर 25 जनवरी को घर से चला गया और वापस नहीं आया। उन्होंने दो-तीन दिन तक लड़के को ढूंढने की कोशिश की परंतु उन्हें हर जगह निराशा ही हाथ लगी। लड़के के परिजनों की शिकायत के आधार पर गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर के लड़के की तलाश शुरू की गई। 

इस मामले में लापता व्यक्तियों को तलाश करने में एक्सपर्ट क्राइम ब्रांच कैट टीम ने इस मामले में गुप्त सूत्रों में तकनीकी की सहायता से कार्रवाई करते हुए लड़के का मनाली में होने का पता लगाया। इसके पश्चात क्राइम ब्रांच प्रभारी द्वारा लड़के की बरामदगी के लिए टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम लड़के की बरामदगी के लिए मनाली रवाना हो गई और बताए गए स्थान के आस पास युवक की तलाश की। काफी देर पूछताछ करने के पश्चात पता चला कि लड़का मनाली में कपड़े की एक दुकान पर काम कर रहा था। पुलिस टीम ने लड़के को उसके परिजनों के परेशान होने की बात बताई जिसे लड़का भावुक हो गया इसके पश्चात पुलिस टीम समझा-बुझाकर उसे वापस फरीदाबाद ले आई। 

लड़के तथा उसके परिजनों को आमने-सामने बैठाकर उनकी बातचीत करवाई जिसमें लड़के ने बताया कि वह परिजनों की डांट से नाराज हो गया था और इसीलिए वह घर छोड़कर मनाली चला गया जहां पर उसने कपड़े की दुकान पर काम करना शुरू कर दिया। इसके पश्चात पुलिस टीम ने लड़के को समझा-बुझाकर उसके परिजनों को सौंप दिया और उसके परिजनों को भी लड़के के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करने तथा उसको किसी भी प्रकार से ना डरने की हिदायत दी। लड़के को वापस पाकर उसके परिजन बहुत खुश हुए और पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद किया।

No comments :

Leave a Reply