HEADLINES


More

फरीदाबाद पुलिस में भर्त्ती 167 नए एसपीओ की थाने-चौकियों में की गई पोस्टिंग

Posted by : pramod goyal on : Friday 4 February 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- फरीदाबाद पुलिस में प्रशिक्षण पूरा होने उपरांत नवनियुक्त 167 एसपीओ का थाना-चौकियों में पदस्थापित करने के अवसर पर पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय में सभी एसपीओ से मुलाकात की। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्री नीतिश अग्रवाल, एसीपी मुख्यालय श्री संदीप मोर, सेना लिपिक मैनपाल सिंह, प्रवाचक निहाल सिंह के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। 


पुलिस आयुक्त ने एसपीओ को फरीदाबाद पुलिस का अभिन्न अंग के रूप में स्वागत करते हुए अपने संबोधन में कहा कि पुलिस का कार्य सीधे तौर पर जनता से जुड़कर उनकी समस्याओं का समाधान करना होता है। एसपीओ में नवनियुक्त जवानों के पास आर्मी, बीएसएफ, तथा एचआईएसएफ जैसे अलग-अलग सुरक्षा बलों में कार्य करने का अनुभव है। इसलिए आमजनों की सेवा के लिए फरीदाबाद पुलिस और अधिक सशक्त हुई है।

श्री अरोड़ा ने सेवा, सुरक्षा, सहयोग को हरियाणा पुलिस का सूत्र वाक्य बताने के साथ गीता के श्लोक “परित्राणाय साधुनाम् विनाशाय च दुष्कृताम्” को पुलिस का महाउद्देश्य बताते हुए कहा कि पुलिस का अंग होने के तौर पर अच्छे व्यवहार करनेवाले व्यक्ति के साथ सहयोगपूर्ण तथा बुरे व्यवहार करने वाले के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करना हमारा कर्त्तव्य है। 
 
भ्रष्टाचार से दूर रहकर अच्छे सेवाकार्य करने की शुभकामनाऐं देते हुए पुलिस आयुक्त ने नवनियुक्त एसपीओ राम दिया द्वारा ट्रैफिक नियंत्रण की प्रस्तुति पर प्रथम श्रेणी का प्रशंसा-पत्र व 1000 रूपये के साथ पुरस्कृत किया।
 
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नवनियुक्त एसपीओ में से 60 जवान सेन्ट्रल जोन, 60 जवान एनआईटी जोन तथा 47 जवान बल्लभगढ़ जोन में पदस्थापित किया गया। सभी एसपीओ से पुलिस की सामान्य ड्यूटी ली जाएगी।

No comments :

Leave a Reply