HEADLINES


More

क्राईम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर ने अवैध हथियार सप्लायर को किया गिरफ्तार, 5 देशी पिस्टल व 3 देशी कट्टे बरामद

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 January 2022 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा अवैध हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों के खिलाफ चलाये गये अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए क्राईम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी सेठी मालिक की टीम ने एक आरोपी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम हरीश है जो मथुरा के बरसाना गाँव का रहनेवाला है। 


पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 16 जनवरी को क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी हरीश फरीदाबाद के टाउन नं. 2 स्थित रोज गॉर्डन में किसी को हथियारों डिलीवरी देने के उद्देश्य से लाल रंग के एक बैग में हथियार लेकर घूम रहा है। सूचना प्राप्त होते ही क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हो गई और क्राइम ब्रांच प्रभारी ने इसकी सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर सेठी मलिक के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें सब इंस्पेक्टर सुरेश मलिक, एएसआई विनोद, हवलदार संजय, सिपाही जगबीर, सुशील तथा मंजीत का नाम शामिल था।

क्राइम ब्रांच की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस को वहां पर देखते ही आरोपी के हाथ पैर फूल गए और वह बैग लेकर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस को उसके बैग से 5 देसी पिस्टल बरामद किए। पुलिस द्वारा हथियार सहित आरोपी को कोतवाली थाना लाया गया और आरोपी के विरूद्ध अवैध हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। 

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए उसे 3 दिन की रिमांड पर लिया गया। रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जे से मुजेसर थानाक्षेत्र स्थित बंद पड़े पावर हाउस में छुपाए तीन देसी कट्टे बरामद किए गए। इसके अलावा पूछताछ के दौरान हथियार तस्करी से जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आई जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। आरोपी ने बताया कि वह इससे पहले फरीदाबाद में एक कंपनी में नौकरी करता था परंतु नौकरी छूटने के कारण वह बेरोजगार हो गया था और वापस अपने गांव चला गया जहां उसकी मुलाकात कृष्णा नाम के व्यक्ति से हुई जिसने हरीश को हथियार सप्लाई करने का लालच दिया। रोजगार ना होने के कारण आरोपी कृष्णा के साथ मिलकर अवैध हथियार सप्लाई का धंधा करने लगा। आरोपी कृष्णा ने ही हरीश को अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए फरीदाबाद भेजा था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रिमांड पूरा होने के बाद पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय के आदेश पर आरोपी को नीमका जेल भेज दिया गया है।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद पुलिस शहर के नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और समाज में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अंतिम स्रोत तक पहुंचकर इसमें शामिल आरोपियों को कानून के तहत सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी। 

No comments :

Leave a Reply