HEADLINES


More

फरीदाबाद जिले में वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लगाई जा चुकी है - डीसी जितेंद्र यादव

Posted by : pramod goyal on : Thursday 20 January 2022 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 20 जनवरी। जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव का कहना है कि कोविड-19 अभी गया नहीं हैइसलिए सरकार की हिदायतों की पालना करते हुए जल्द से जल्द वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाएं ताकि कोरोना से मजबूती के साथ लड़ा जा सके। उनका कहना था कि जिले में वैक्सीन की डोज 100 प्रतिशत लगाई जा चुकी है और अब दूसरी डोज लगाने का काम युद्व स्तर पर किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बूस्टर डोज के साथ लोग 15 से 18 वर्ष के अपने बच्चों को वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिला उपायुक्त आज यहां सैक्टर-16 स्थित यादव भवन में मार्निग हेल्थ क्लब ट्रस्ट फरीदाबाद तथा यादव कल्याण समिति द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित नि:शुल्क वेक्शीनेशन कैंप में बतौर मुख्य अतिथि शिविर में आए हुए थे। इस अवसर पर एसडीएम बडख़ल पंकज सेतियानगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त एवं सचिव अनिल यादवट्रस्ट के सैटलर राजेन्द्र मेंदीरत्ताप्रधान जितेन्द्र चौधरीमहासचिव अजय नरवतकोषाध्यक्ष अमित कुमारनवीन गुप्तायादव कल्याण समिति के प्रधान हुकम सिंह लांबापूर्व पार्षद राव रामकुमारराव निहाल सिंहदयाचंद यादवडीपी यादवरघुवीर यादवबीएस यादव आदि विशेष तौर पर मौजूद थे। 

जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव का कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर कहना था कि कोरोना के केस बढ़ तो जरूर रहे हैंलेकिन मरीज घर में ही आईसोलेट होकर ठीक भी हो रहे हैं। उनका कहना था कि कोरोना मरीजों को हॉस्पिलाईजेशन का रेट जिले में मात्र दो प्रतिशत ही हैइसलिए कोरोना से घबराएं नहीं और बिना कोई पेनिक लेते हुए घर में आईसोलेट होकर डॉक्टर की सलाह से इलाज और दवा लेकर इसका उपचार कराएं। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और स्वच्छता के बाद वैक्शीनेशन कैंप के तौर पर मार्निग हेल्थ क्लब की समाजसेवा के क्षेत्र में तीसरी पहल है जो काबिलेतारिफ है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि भविष्य में भी उक्त क्लब ऐसी गतिविधियां निरंतर जारी रखेगा। बता दें कि इससे पहले अग्रवाल धर्मशाला में लगाए गए कैंप में भी रिकार्डतोड़ 300 से ज्यादा लोगों को वैक्शीन लगाई जा चुकी है।

वहीं कैंप में विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया और नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त एवं सचिव अनिल यादव ने कहा कि जिन लोगों ने वैक्शीन की दोनों डोज या कोई भी डोज नहीं लगवाई थीउनके लिए मार्निग हेल्थ क्लब ट्रस्ट  द्वारा लगाए जा रहे कैंप काफी लाभकारी साबित हो रहे हैं। क्लब का समाज के भले के लिए लगाया गया ये वैक्शीनेशन कैंप काफी अच्छा प्रयास है। इस तरह के वैक्शीनेशन कैंप बल्लभगढ़ और सैक्टर्स में भी लगाए जाएंगे ताकि कोई भी व्यक्ति वेक्शीन लगवाने से छूटे ना।



No comments :

Leave a Reply