HEADLINES


More

स्लम क्षेत्र में गरीब बच्चों को उपहार स्वरूप स्टेशनरी व खाद्य सामग्री वितरित की

Posted by : pramod goyal on : Saturday 25 December 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 25 दिसंबर। शनिवार को तुलसी पूजन दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा रेडक्रास सोसायटी की उपाध्यक्ष एवं भारतीय रेडक्रास सोसायटी की सदस्य श्रीमती सुषमा गुप्ता ने आज नहरपार वर्ल्ड स्ट्रीट के साथ लगते स्लम क्षेत्र में गरीब बच्चों को उपहार स्वरूप स्टेशनरी व खाद्य सामग्री वितरित की तथा उनके साथ बैठकर भोजन भी ग्रहण किया। इस अवसर पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विका


स कुमार व समाजसेवी दर्षितम गोयल ने भी इस कार्य में उनके साथ रहे।

सुषमा गुप्ता ने कहा कि जिन घरों में तुलसी लगी हुई होती है वहीं भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति का आनंद प्राप्त होता है और ब्रह्मा और लक्ष्मीजी भी सम्पूर्ण देवताओं के साथ विराजमान होते हैं। तुलसीजी के पास बैठकर जो मंत्र आदि का जप किया जाता है, वह सब अनंत गुना फल देने वाला होता है। जिन घरों में तुलसी का पौधा लगा हुआ होता है वहां से नकारात्मक ऊर्जा दूर भाग जाती है। रिसर्च से पता चला है कि तुलसी के पौधे में एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल व एंटीबायोटिक गुण होते हैं जो संक्रमण से लड़ने में शरीर को सक्षम बनाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अवश्य ही तुलसी का पूजन करना चाहिए।
वहीं जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने गरीब बच्चों को उपहार वितरित करने पर सुषमा गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रीमती गुप्ता समय-समय पर रेडक्रॉस के माध्यम से जरूरतमंदों  व गरीब लोगों की मदद करती रहीं हैं, चाहे कोरोना महामारी के दौरान लोगों को राशन वितरण समेत रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर व अन्य ऐसे ही कार्यों का आयोजन करती रहीं हैं, जिसके लिए जिला रेडक्रास उनका सदैव आभारी रहेगा।
उप सचिव पुरुषोत्तम सैनी व ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने भी श्रीमती सुषमा गुप्ता का इस नेक कार्य के लिए शुक्रिया अदा किया।

No comments :

Leave a Reply