HEADLINES


More

इन्फोर्समेन्ट टीमें अब एमसीएफ चालान एप्प पर कांटेंगी चालान

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 11 नवम्बर। शहर में बढ़ते प्रदूषण को राकने के लिए नगर निगम प्रशासन अब लोगों पर सख्ती करेगा। निगमायुक्त यशपाल यादव के निर्देशानुसार फेस-1 में अब कूड़ा जलाने, खुले में कूड़ा फेंकने, खुले में निर्माण सामग्री की बिक्री करने और बिना ढके निर्माण सामग्री का ट्रांसपोर्ट करने पर चालान काटे जाएंगे तथा उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। इनके साथ-साथ सभी सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षक, कनिष्ठ अभियन्ता को भी चालान काटने के लिए अधिकृत किया जा चुका है। जिन अधिकारियों ने चालान काटने है आज उनकी एमसीएफ चालान एप्प पर लॉगिंन आई.डी. भी बनवाई गई है और एप्प


चलाने की ट्रेनिंग भी दी गई है। इस सैशन में 120 सफाई कर्मचारियों के साथ चार चीजों के चालान होंगे जिनमें से भी मौजूद थे।  एमसीएफ चालान एप्प की यह ट्रेनिंग एफएमडीए से अजय जी ने दी तथा इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी नितिश परबाल और अतुल सहगल भी मौजूद थे। निगमायुक्त के निर्देशानुसार चालान का करने कार्य प्रतिदिन जारी रहेगा।

निगमायुक्त के निर्देशानुसार आज इन्फोर्समेन्ट टीम ने खुले में निर्माण सामग्री रखने पर तथा कूड़ा जलाने पर 35000 रूपये के चालान काटे। नगर निगम द्वारा बढते प्रदूषण को कम करने के लिए सभी वार्डो में पानी के छिडकाव का कार्य लगातार किया जा रहा है।

No comments :

Leave a Reply