HEADLINES


More

पुलिस चौकी पाली प्रभारी ने क्रेशर जोन के ट्रांसपोर्टर और ट्रक ड्राइवरों के साथ मीटिंग कर धुंध के समय में दुर्घटना से बचाव हेतु दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 November 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:* पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए नागरिकों को जागरूक करने के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए पुलिस चौकी पाली प्रभारी सब-इंस्पेक्टर राजिंद्र सिंह ने आज क्रेशर जोन में सप्लाई करने वाले ट्रांसपोर्टर और ट्रक ड्राइवरों के साथ मीटिंग लेकर उन्हें सर्दी के समय पढ़ने वाली धुंध के कारण होने वाले सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सर्दी के मौसम में बहुत अधिक धुंध पड़ती है जिस

के कारण दृश्यता घट जाती है जिससे सड़क यातायात प्रभावित होता है और दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए ट्रक मालिकों और ड्राइवरों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए कि ट्रकों के आगे चमकीले रिफ्लेक्टर लगाए ताकि उनके आसपास चलने वाले छोटे वाहनों को धुंध के कारण परेशानी ना हो। इसके अलावा उन्हें निर्धारित किए गए वजन के मुताबिक ही सामान लोड करने के निर्देश दिए गए। ज्यादा वजन के कारण कई बार ट्रक अपना संतुलन खो देते हैं या लोड किए गए पत्थर ट्रक से नीचे गिर जाते हैं जिसकी वजह से उनके आगे या पीछे चलने वाले वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और चालको की जान का खतरा भी बना रहता है। बैठक में मौजूद ट्रक मालिकों और ड्राइवरों ने चौकी प्रभारी को यातायात नियमों का पालन करने तथा निर्धारित सीमा अनुसार ही सामान लोड करने का विश्वास दिलाया।

No comments :

Leave a Reply