HEADLINES


More

पुलिस या अन्य सरकारी विभाग के कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाने के लिए पुलिस आयुक्त से मिल सकते हैं

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद:*  पुलिस सहित किसी भी सरकारी विभाग के  कर्मचारी द्वारा काम के बदले  रिश्वत लेने वाले कर्मचारी को रगें हाथो पकड़वाने के लिय पुलिस आयुक्त से मिल सकते हैं। ऐशे भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई कर भेजा जायेगा जेल।

आमजन किसी भी सरकारी कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय में आकर कर सकते हैं। एक टीम गठित कर कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पक

ड़ा जाएगा और कानून के तहत उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी नागरिकों की सेवाओं के लिए नियुक्त किए गए हैं उसके लिए सरकार द्वारा उन्हें तनख्वाह जी दी जाती है। अतः किसी भी प्रकार के कार्य के लिए सरकारी फीस के अलावा किसी भी प्रकार का लाभ प्राप्त करना रिश्वत है जो सेवा नियमों के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी निस्वार्थ भाव से नागरिकों की मदद करें और बिना (किसी वाजिब कारणों के अलावा ) देरी किए आमजन के कार्यों को समय पर निपटाकर उनकी समस्याओं का समाधान करें। भ्रष्टाचार के मामले में किसी भी प्रकार से लिप्त पाए जाने पर कर्मचारी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए कर्मचारी  ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करे।

No comments :

Leave a Reply