HEADLINES


More

रोहित ने पुलिस कमिश्नर को ईमेल भेजकर फरीदाबाद पुलिस की ईमानदारी को सैल्यूट करते हुए किया धन्यवाद

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 October 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 *फरीदाबाद:* अक्सर ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई आमजन पुलिस की ईमानदारी की मिसाल दे और पुलिस का धन्यवाद भी करे। आमतौर पर नागरिक पुलिस के प्रति नकारात्मक रुख रखते हैं और पुलिस की कार्यशैली को संदेह की नजर से देखते हैं परंतु फरीदाबाद पुलिस ने अपनी ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है जिसके लिए शहरवासी खुद पुलिस की ईमानदारी के लिए उन्हें सेल्यूट कर रहे हैं।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा को ईमेल के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई जिसमें फरीदाबाद के रहने वाले रोहित ने फरीदाबाद पुलिस की इमानदारी के लिए उनका धन्यवाद किया। रोहि

त ने लिखा कि वह फरीदाबाद पुलिस के साथ हुए अपने अनुभव को उनके साथ साझा करना चाहते हैं। रोहित ने बताया कि वह अपनी पुलिस वेरिफिकेशन के लिए थाना सूरजकुंड गया था और वहां बिना देरी किए कुछ मिनटों में ही उसकी कागजी कार्रवाई पूरी करके उसकी पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर दी गई और इसकी एवज में उससे एक पैसे की भी मांग नहीं की गई। उसने आगे बताते हुए कहा कि जैसा हम सब जानते हैं, किसी भी सरकारी कार्यालय में कोई काम करवाने के लिए हमें अधिकारी को कुछ पैसे देने पड़ते है परंतु थाना सूरजकुंड में तैनात सिपाही नवीन ने किसी भी प्रकार से पैसे लेने से साफ इंकार कर दिया और विनम्र शब्दों में कहा कि आपका कार्य हो चुका है आप घर जा सकते हैं। यह सुनकर रोहित चौक गया क्योंकि उसे आज तक किसी भी सरकारी कार्यालय में इतनी इमानदारी और विनम्रता का अनुभव नहीं हुआ था। रोहित ने फरीदाबाद पुलिस की इमानदारी के लिए उन्हें सेल्यूट करते हुए उनका धन्यवाद किया। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा पुलिसकर्मी सि० नवीन की इमानदारी से खुश खुश होकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा की अन्य पुलिसकर्मियों भी ईमानदारी से कर्तव्य निभा आमजन के कार्य करे।

No comments :

Leave a Reply