HEADLINES


More

सचेत होकर कॅरोना वैक्सीनेशन कराना सबके लिए लाभदायक : कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Sunday 12 September 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,


। दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण अभियान कॅरोना वैक्सीनेशन के रूप में भारतवर्ष में तेजी से चलाया जा रहा है। यह विचार ऊर्जा एवं भारी उद्योग केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने पल्लाओल्ड फरीदाबादएन एच्- में कॅरोना वैक्सीनेशन कैंप के निरीक्षण के अवसर पर उपस्थित लोगों से इस संबंध में बातचीत करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि वैक्सिंग के लगने से करोना से संक्रमित होने वाले व्यक्ति को उसके बुरे प्रभाव से समय रहते बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संपूर्ण भारतवर्ष में कॅरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज  प्रत्येक व्यक्ति को लगवाए जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को विशेष तौर पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि संबंधित क्षेत्रों में आमजन को दोनों डोज लगाई जा सके। जिससे समय आने पर रोग- प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने से लोगों को कॅरोना महामारी से उत्पन्न बुरे प्रभाव से आमजन को बचाया जा सके।

   उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग विशेष तौर पर करोना वैक्सीनेशन के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग बधाई का पात्र है। जिसमें आम जन का विश्वास शामिल है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अब तक अपना कॅरोना  वैक्सीनेशन नहीं करवाया है। वे कॅरोना की दोनों डोज वैक्सीनेशन के रूप में लगवा ले। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य से बड़ा दुनिया में कुछ नहीं है । अच्छे स्वास्थ्य को मध्य नजर रखते हुए सचेत होकर कॅरोना वैक्सीनेशन कराना सबके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। इसलिए कॅरोना वैक्सीनेशन की महत्ता को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक व्यक्ति अपना टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करे। आमजन के स्वास्थ के दृष्टिगत लगातार कॅरोना वैक्सीनेशन लगाने को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रभावी कदम बताया।

   उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे सरल उपाय टीकाकरण करवाना है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन हमारे इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करके कोरोना वायरस से लड़ने की शक्ति प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन नही लगवाईं हैवैक्सीन जरूर लगवा लेंताकि वे अपने और अपने परिवार को कॅरोना महामारी से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव से बचा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन हेतु केंद्र सरकार द्वारा करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है और यह सुरक्षित हैलिहाजा संबंधित व्यक्ति अपने आस- पास के कॅरोना वैक्सीनेशन कैंप में जाकर वैक्सीनेशन जरूर लगवाएं । इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनय गुप्ताडॉ मानसिंह ,ओमप्रकाश रक्षवालगीता रक्षवालपप्पी चेयरमैन उमेश सरपंचउमेश शर्मा सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply