HEADLINES


More

क्षतिग्रस्त सड़कों की तुरंत मरम्मत के लिए कार्य योजना बनाई जाए - यशपाल यादव

Posted by : pramod goyal on : Sunday 12 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 12 सितम्बर। नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव ने आज इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली और उनसे संबंधित मुख्य मुद्दों पर चर्चा की। मीटिंग में निगमायुक्त द्वारा मुख्य तौर पर यह व्यक्त किया गया कि चल रही बरसात से बहुत सी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई है या होंगी। इसलिए इन क्षतिग्रस्त सड़कों की तुरंत मरम्मत के लिए कार्य योजना तुरंत बनाई जानी चाहिए और इसके लिए औपचारिकताओं को तुरंत पूरा किया जाए, ताकि बारिशों के तुरंत बाद इनकी मरम्मत का काम शुरू किया जा सके। निगमायुक्त ने यह भी निर्देश दिया कि वे हरपथ पोर्टल पर दिखाई गई सड़कों का विवरण अधिकारी प्राप्त करें तथा उ


नकी मरम्मत आदि भी साथ-साथ करे।

हो रही बरसात में जलभराव को देखते हुए मीटिंग में निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों को समय रहते ही सीवर लाइनों, बड़े नालों (नाले)/ नालियों की सफाई करने के आदेश दिए ताकि आने वाली बरसात के समय गलियों/सड़कों पर जलभराव न हो सकें। इस संबंध में कार्यकारी अभियंताओं को नालों आदि के किनारों पर संबंधित संयुक्त आयुक्त के द्वारा हटाने के निर्देश दिए ताकि नाले-नालियों की सफाई में कोई बाधा न पड़े। मीटिंग में निगमायुक्त ने यह निर्देश दिये गये कि हर घर में पानी के मीटर होने चाहिए जिसके लिए तुरंत आवश्यक कार्यवाही की जाए। मीटिंग के दौरान स्वच्छ भारत मिषन के तहत निर्मित सार्वजनिक शौचालयों का रखरखाव व साफ सफाई को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि इनके रखरखाव के लिए कोई एजेन्सी नियुक्त की जाए। निगमायुक्त ने सभी कार्यकारी अभियंताओं को उनके डिवीजनों में चल रहे अवैध आरओ प्लांट को तत्काल संबंधित संयुक्त आयुक्त के द्वारा हटाने के बारे भी निर्देश दिए।

आयुक्त महोदय ने नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी सामुदायिक केंद्रों को निगम के द्वारा किसी एजेन्सी के माध्यम से चलाने के बारे में भी मुख्य अभियंता को एक प्रस्ताव देने के लिए आदेश दिए। मीटिंग के दौरान आयुक्त ने व्यक्त किया कि टावर एजेन्सी को प्रभावित किया जाए कि वो निजी भवनों/स्थानों की बजाय नगर निगम के भवनों/स्थानों पर ऐसे टावर लगाए जिससे निगम की आय भी हो सकें।

No comments :

Leave a Reply