HEADLINES


More

रेलवे प्रशासन ने संजय नगर में तोड़फोड़ की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 29 September 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

  न्यू टाउन फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के किनारे पर पिछले 50 वर्षों से भी ज्यादा जिंदगी बिताते असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की बस्ती पर आज प्रातः काल में रेलवे प्रशासन ने पुलिस की फौज को लेकर 8 से ज्यादा जेसीबी मशीनों से हमला कर दिया 

संजय नगर बस्ती के मजदूर परिवारों ने

पुनर्वास की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी शुरू किया और रेलवे प्रशासन को केवल दोपहर तक की मोहलत मांगी किंतु रेलवे प्रशासन ने पुलिस को लेकर मजदूरों पर चढ़ाई कर दी और फिर लगभग 300 से ज्यादा घरों को धराशाई कर दिया।

निर्मल गोराना ने आरोप लगाया है कि फरीदाबाद में जिस गति से मजदूरों के घर उड़ जा रे जा रहे हैं उस गति से सरकार पुनर्वास के बारे में चिंतित नहीं है जबकि सरकार इस राष्ट्र की संपत्ति का खुद ही नुकसान कर रही है जिसकी भरपाई सरकार को ही करनी होगी।

गुड्डी देवी ने बताया कि इस टाइम मिलने के बावजूद भी उसका घर तोड़ दिया गया इसलिए अब वह रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ हाई कोर्ट में केस फाइल करेगी।

मजदूर नेता जीतू ने बताया कि गरीब मजदूरों के पास में जो टूटे-फूटे बर्तन थे उनको भी रौंद दिया गया यह कार्य हरियाणा सरकार को शोभा नहीं देता है किंतु आज हरियाणा सरकार का और संवेदनशील चेहरा मजदूरों के सामने आ गया है।

No comments :

Leave a Reply