HEADLINES


More

आम आदमी पार्टी, जनता के साथ मिलकर मंहगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेगी; डा सुशील गुप्ता, सांसद

Posted by : pramod goyal on : Friday 20 August 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चडीगढ,20 अगस्त। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि यह जनता को सुखचैन से गुजारा नहीं करने देना चाहती है। वह मध्यम वर्ग की रसोई पी एक के बाद लगातार वार करने में लगी हुई है। एक तरफ जहां पैटोल 100 रूपये पर हो गया है वहीं दूस


री तरफ गैस सिलेंडराों के दामों में भी आग लगी हुई है।

पार्टी के हरियाणा मंे सहप्रभारी डा गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल 100 रूपये पार करने के बाद अब मोदी सरकार में एलपीजी गैस सिलेंडर 900 के पास पहुंचा चुका है। ऐसे में उनकी हर घर में चूल्हा जलाने के लिए एलपीजी और साफ इंधन देने की उज्जवल योजना पूरी तरह विफल होती नजर आ रही है। आटा, चावल दाल, तेल, चीनी सभी के दाम आसमान छू रहे हैं। दूसरा मोदी सरकार में एलपीजी का भी भाव हर महीने बढ़ाते जा रहर है। हालत यह है कि 2014 से पहले जब दाम 10 रूपये भी बढ़ता  था, तो देश में हाहाकार मच जाता था, और अब महीने में ही 10-10 बार दाम बढा दिए जाते है, तो सरकार के कानों जूं तक नहीं रेंगती 8 महीने में केन्द्र की मोदी सरकार ने एलपीजी का दाम 165 रूपये तक बढ़ा डाले। इसका जवाब देने की बजाए वह मीडिया मंे चुप्पी साधे हुए है।
 यहीं नहीं उज्जवला योजना के तहत करोड़ों सिलेंडर फ्री देने के लिए हर मध्यमवर्ग परिवार से उनकी सब्सिडी छीन ली गई और अब यह पता चल रहा है कि केवल 15 प्रतिशत ऐसे घर हैं जो अपने सिलेंडर को दोबारा पैसे देकर भरवा रहे हैं। मोदी सरकार ना तो गरीबों की सहायता कर रही है और तो और उसने मध्यमवर्ग की कमर तोड़ने का काम भी किया है।
उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से सबसे ज्यादा महिलाएं खफा हैं। अब एकमुश्त 25 रुपये बढ़ाने से दिल्ली व हरियाणा में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत लगभग 1000 रुपये हो गई है।
उन्होंने कहा कि करोना संकटकाल के कारण चैतरफा बेरोजगारी और आर्थिक मंदी का आलम है। सरकार लगातार पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ा रही है और महंगाई पर नियंत्रण पाने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण आम जनता की जेबें खाली होती जा रही है।
डा गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रसोई गैस के दाम कम करने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर आम आदमी पार्टी आम जनता के साथ महंगाई के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी।

No comments :

Leave a Reply