HEADLINES


More

फॉर्च्यूनर चोर गिरफ्तार, दो मामले सुलझे

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 22 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबादः- एक वर्ष के अंतराल पर दो अलग-अलग गाड़ी मालिक की 2 फार्च्यूनर चोरी करने वाले शातिर आरोपी ड्राईवर यशपाल को क्राइम ब्रांच एनआईटी की पुलिस टीम ने मेवला महाराजपुर से गिरफ्तार किया है।


दिसम्बर 2019 में आरोपी  एनआईटी थानाक्षेत्र में एक व्यक्ति की फार्च्यूनर गाड़ी का चालक था। 3-4 माह उस गाड़ी को चलाने के बाद आरोपी ने फार्च्यूनर गाड़ी चुराने के लिए गाड़ी की दूसरी चाबी बनवा ली थी। इसके बाद, आरोपी ने उस गाड़ी मालिक के यहाँ ड्राईवर की नौकरी छोड़ दी और उसकी गाड़ी की रेकी करता रहा। अंततः मौका पाकर, आरोपी यशपाल ने गाड़ी को चोरी कर लिया था। 

आरोपी ने पुनः यही घटना मार्च 2021 में एनआईटी एरिया में एक अलग मालिक

के साथ दोहरा दी। उसके भी वहां ऐसे ही नौकरी की और फिर चाबी की कॉपी कर नौकरी छोड़ने के बाद फॉर्चूनर को चोरी कर लिया। जिससे वह शक के दायरे में आ गया और पुलिस आरोपी यशपाल को तलाशने लगी।

गत 18 जून को एनआईटी क्राइम ब्रांच के प्रभारी, उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार को गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार आरोपी यशपाल को मेवला महाराजपुर में होने की बात पता चली।
 
तत्परता दिखाते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उप-निरीक्षक नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की।

पुलिस टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मेवला महाराजपुर पहुँची। पुलिस के आने की खबर सुनते ही आरोपी यशपाल भागने का अवसर तलाशने लगा। किन्तु, क्राइम ब्रांच ने आरोपी के निकल भागने के सभी रास्ते बंद कर दिये थे। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ करने के दौरान गिरफ्तार आरोपी यशपाल ने एनआईटी थाना एरिया की दो अलग-अलग फॉर्च्यूनर गाड़ी चोरी करने की बात स्वीकार की तथा दोनों फार्च्यूनर गाड़ी को पानीपत में किराये की टैक्सी के रूप में उपयोग करने की बात बताई।

उक्त बिन्दुओं के आधार पर पानीपत में छापेमारी करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों फार्च्यूनर गाड़ी को बरामद कर लिया और फरीदाबाद ले आई।

No comments :

Leave a Reply