HEADLINES


More

फरीदाबाद जिले में वैक्सीनेशन टारगेट से डबल वैक्सीनेशन हुआ - सिविल सर्जन

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 23 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 प्रधानमंत्री के अनुमान पर कल योग दिवस पर पूरे देश में मेघा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया गया जिसमें जहां पूरे देश में 84 लाख लोगों को वैक्सीनेशन दी गई वही अकेले हरियाणा प्रदेश में 6 लाख 27 हजार लोगों को वैक्सीनेशन लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया जिला सिविल सर्जन के अनुसार वही अकेले फरीदाबाद में 30 हजार लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का टारगेट रखा गया था लेकिन फरीदाबाद में 70000 लोगों को कल वैक्सीनेशन दी गई जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है ।


 फरीदाबाद के सिविल सर्जन डॉक्टर रणदीप सिंह पूनिया ने बताया की प्रधानमंत्री के आह्वान पर योग दिवस पर योग और वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई थी जिसमें हरियाणा में बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए 6 लाख 27 हजार  लोगों को वैक्सीनेशन लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया । उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिले में 30 हजार लोगों को वैक्सीनेशन लगाने का टारगेट रखा गया था लेकिन जिले में 70000 लोगों को वैक्सीनेशन दी गई । सिविल सर्जन ने कहा कि वैक्सीनेशन ड्राइव को इसी तरह आगे भी जारी रखा जाएगा । उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिले में सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल मिलाकर 70 सेंटर मौजूद हैं और वैक्सीनेशन ड्राइव में रेड क्रॉस और सामाजिक संगठनों का विशेष योगदान रहा है । उन्होंने कहा कि जनता के संपर्क में रहने वाले विशेष कैटेगरी के लोगों को खास तौर पर वैक्सीनेशन प्राथमिकता के तौर पर दी जा रही है जिसमें कल अखबारों के हॉकर्स के लिए स्पेशल कैंप लगाया गया था और आने वाले समय में ऑटो रिक्शा चालकों, रोडवेज और मेट्रो के कर्मचारियों के लिए स्पेशल कैंप लगाए जाएंगे ।

 सिविल हस्पताल में वैक्सीनेशन लगवाने वालों की लंबी लंबी कतारें देखी जा रही हैं जहां लगातार लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है वैक्सीनेशन लेने वाले लोग लोगों ने बताया की करोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है इसलिए हमारी तरह सभी को आगे आकर वैक्सीनेशन लगवाना चाहिए । लाभार्थियों ने बताया कि सिविल हस्पताल में बिल्कुल निशुल्क वैक्सीनेशन लगाई जा रही है ।

No comments :

Leave a Reply