HEADLINES


More

नई पहल की शुरुआत - सैनिटाइजर की बोतल पर छपवाया बेटी की शादी का कार्ड

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 23 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 आज के दौर में कोरोना संक्रमण ने जो हालात पैदा किए, उसने लोगों को बहुत कुछ सीख भी दी है।  कुछ ऐसा ही किया है बल्लभगढ़ के मेन बाजार निवासी ज्वैलर्स पवन वर्मा ने। पवन वर्मा की एमटेक तक शिक्षित इंजीनियर बेटी प्रियंका वर्मा की शादी आगामी एक जुलाई को है जिसके लिए उन्होंने लोगों को जागरूक करने के इरादे से शादी के निमंत्रण कार्ड सैनिटाइजर की बोतल पर छपवाए हैं और इस निमंत्रण के साथ मिठाई ना देकर मास्क दिए जा रहे हैं । क्षेत्र में उनकी इस सोच की खूब चर्चा हो रही है वही वर्क पक्ष के लोगों ने भी इसे सराहा है ।


 तस्वीरों में सैनिटाइजर की बोतलों पर छपा हुआ दिखाई दे रहा यह वही शादी का कार्ड है जिसे बल्लभगढ़ के सीबी ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन वर्मा ने अपनी बेटी की शादी के लिए यह सोचकर छपवाया है ताकि लोग महामारी के प्रति जागरूक हो सके । परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, बिटिया प्रियंका की शादी पहले 17 जून को तय थी, पर उससे पहले कोरोना संक्रमण का बुरा दौर शुरू हो गया। कोरोना की चपेट में वधू और वर पक्ष के कई लोग आ गए। ईश्वर की कृपा रही कि सभी बुरे दौर से निकल आए और अब स्वस्थ हैं। इसके बाद शादी की नई तारीख एक जुलाई निकाली गई।

दरअसल पवन वर्मा की मानें तो कोरोना ने आम हो या खास, सभी को दिन में ही तारे दिखा दिए। बड़े-बड़े लोगों के पास अकूत संपति होते हुए भी उनके काम न आई। कोरोना ने यही सीख दी है कि जरूरतमंदों के काम आओ, स्वस्थ और सुशिक्षित समाज का निर्माण करने में सहयोग दो। बस इसी को केंद्र में रखते हुए उनके मन में यह विचार आया कि क्यों न कुछ ऐसा किया जाए, जो नया हो। घर में विचार विमर्श के बाद यह तय हुआ कि शादी का कार्ड ऐसा हो, जिससे समाज में कोई संदेश जाए। लोग जागरूक हों। इसके लिए सैनिटाइजर की बोतल पर निमंत्रण पत्र प्रकाशित करवाने का ख्याल आया जिसके लिए उन्होंने अपने परिजनों और वर पक्ष के लोगों से सलाह मशवरा किया जिसे सभी ने एकमत से स्वीकृति दे दी ।पवन वर्मा ने बताया कि वह चाहते हैं की शादी के कार्ड पर भगवान की तस्वीरें न अंकित की जाए क्योंकि बाद में लोग इन्हें इधर-उधर फेंक देते है ! 

वही वही पवन वर्मा की बेटी प्रियंका ने भी अपने पिता की इस आइडिया की जमकर तारीफ की और कहा कि आज के दौर के अनुसार कुछ नया करते हुए यह उनके पिता का नायाब आईडिया है जिससे लोग जागरूक होंगे ।


No comments :

Leave a Reply