HEADLINES


More

21 जून को स्वास्थ्य विभाग व निजी अस्पतालों द्वारा संयुक्त रूप से मनाया जाएगा कोविड टीका महोत्सव

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,19 जून। जिला में वैक्सीनेशन अभियान को और गति प्रदान करने के लिए 21 जून को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी 154 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों व निजी अस्पतालों में कोविड टीका महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। टीका महोत्सव की तैयारियों को लेकर सिविल सर्जन डॉ. रणदीप सिंह पुनिया की अध्यक्षता में आज एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आए सभी स्वास्थ्य कर्मियों व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डॉ. रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों की अथक मेहनत के परिणामस्वरूप जिला फरीदाबाद अपने नागरिकों को टीका लगाने में प्रमुख शहरों में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। इसके साथ ही उन्होंने जिला के सभी जागरूक नागरिकों का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि जिन्होंने अपना कोरोना रोधी टीका लगवा लिया है। वह लोग अपने करीबियों व सभी आसपास रहने वाले लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित जरूर करें। उन्होंने जिलावासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला में कोरोना रोधी वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। सभी नागरिक वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे उपसिविल सर्जन डॉ. राजेश श्योकंद ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा जिला फरीदाबाद की संभावित जनसंख्या 12,50,000 आंकी गई है। उसकी तुलना में स्वास्थ्य विभाग अभी तक करीब अपने 56 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कर चुका है। 18 जून को जारी किए गए आंकड़ो के हिसाब से जिला में अभी तक 6,96,000 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

डॉ. श्योकंद ने कहा कि अपने वैक्सीनेशन अभियान की रफ़्तार के चलते जिला फरीदाबाद जिला ने बेहतरीन कार्य किया है। इसका श्रेय उन्होंने अपनी स्वास्थ्य विभाग की टीम को देते है कहा कि आप सभी को अपना यह जोश बरकरार रखना है। ताकि जल्द-से-जल्द जिला के सभी पात्र नागरिकों का वैक्सीनेशन किया का सके। 21 जून को आयोजित होने वाले टीकाकरण महोत्सव के लिए सभी टीम मेंबर्स व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी को 21 जून को ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन कैंप में लाकर उनका टीकाकरण करना है। जिलावासियों से अपील करते हुए डॉ. राजेश श्योकंद ने कहा इस महोत्सव में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग वॉकइन प्रक्रिया के तहत आकर पहले आओ-पहले लगवाओ की तर्ज पर अपना कोरोना टीका लगवा सकते हैं।


No comments :

Leave a Reply