HEADLINES


More

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम स्थलों पर कोविड-19 टीकाकरण कैंप किए जाएंगे आयोजित :यशपाल

Posted by : pramod goyal on : Saturday 19 June 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 जून। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि 21 जून को जिला में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 50 अलग-अलग जगहों पर आयोजित किया जाएगा । उपायुक्त ने बताया कि सभी 50 स्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण के लिए कैंप भी आयोजित किए जाएंगे । उपायुक्त यशपाल शनिवार को जिला स्तर पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे । उपायुक्त ने मीटिंग में कहा कि जिला के सभी 50 स्थानों


के लिए स्थानों का निर्धारण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक स्थान पर एक एक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कार्यक्रम में सिर्फ 50 व्यक्ति ही अधिक से अधिक हिस्सा ले सकते हैं । उन्होंने बताया कि आम लोगों की सुविधा के लिए प्रत्येक कार्यक्रम स्थल पर एक टीकाकरण कैंप भी आयोजित किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इस कैंप में कोई भी व्यक्ति आकर कोविड-19 टीकाकरण करवा सकता है । उपायुक्त ने मीटिंग में निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल का अवश्य पालन किया जाए । सामाजिक दूरी व मास्क का प्रयोग अवश्य हो । उन्होंने बताया कि कार्यक्रम 45 मिनट का होगा पूरी तरह से योगा के प्रोटोकॉल के अनुसार तय किया गया है । उपायुक्त ने मीटिंग में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह उनके लिए निर्धारित किए गए स्थान पर उपस्थिति दर्ज करवाएंगे । उसने कहा कि योग जीवन से जुड़ा हुआ है इसलिए हमें से अधिक लोगों तक योग का संदेश पहुंचाना है । मीटिंग में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस अभियान की तैयारियों की क्रमवार ढंग से समीक्षा भी की ।उन्होंने बताया कि इनमें 31 योगा सेंटर है, 20 व्यायामशालाएं हैं और 9 आयुष विभाग के हेल्थ वैलनेस सेंटरों पर अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया जाएगा।

 उन्होंने बताया कि सभी कार्यक्रम स्थल पर 18 जून से 20 जून तक योगा अभ्यास प्रातः 7:00 बजे से 7:45 बजे तक तक करवाया जा रहा है।
 आगामी 20 जून को इनकी फाइनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस कार्यक्रम में जिला के फरीदाबाद लोक सभा सदस्य, विधायक गण और उपायुक्त तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी भाग लेंगे।

No comments :

Leave a Reply