HEADLINES


More

सेक्टर 14 कोविड केअर सेंटर में मिल रहा कोरोना उपचार

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 19 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 मई। रैड क्रॉस नशा मुक्ति केंद्र परिसर में जिले के लोगो  के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया गया है जिसे जिला रेडक्रोस सोसाइटी, भारत विकास परिषद, फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, आईएमए , राजस्थान एसोसिएशन , सेवा भारती और सर्वोदय हॉस्पिटल मिल कर संचालित कर रहे हैं। परिसर के भवन में संस्थाओं के पद अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें बताया गया कि अब तक यह 38 लोगो का उपचार किया जा चुका है। कोरोना महामारी में लोगो को ऑक्सीजन बेड ढूंढने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था, बेड मिल भी जाता तो उसकी एक बड़ी कीमत अदा करनी पड़ती थी।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए संस्थाओं ने यहाँ 75 बेड का सेंटर स्थापित किया ताकि की जिले में लोगो को ऑक्सीजन बेड के लिए भटकना न पड़े। मीटिंग में संस्थाओं के पदाधिकारियों ने इस कोविड केयर सेंटर के और ज्यादा प्रचार करने के बारे में निर्णय लिए ताकि जो लोग बेड ढूंढने के भटक रहे हैं उनकी मदद हो सके। अधिकारियों  ने निर्णय लिया कि ग्रामीण क्षेत्र में जो आइसोलेशन सेंटर बनाये जा रहे हैं वहाँ पोस्टर के माध्यम से सेंटर की जाकारी दी जाएगी ताकि अगर किसी संक्रमित इंसान की हालत बिगड़े तो वो यहाँ संपर्क कर सके।  भारत विकास परिषद से राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि शहर की संस्था संभार्य फाउंडेशन और सोनू नव चेतना द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता अभियान भी चलाया जारहा है जिनके माध्यम से गांव गांव जाकर लोगो को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में समझाया जा रहा है और कोविड केअर सेंटर के हेल्पलाइन नंबर 09315222368 की जानकारी भी दी जा रही हैं। रेडक्रोस सचिव विकास ने बताया कि जिले के सभी सरकारी गैर सरकारी अस्पतालों के बाहर बजी कोविड केअर सेंटर के प्रचार के लिए होर्डिंग लगाए जाएंगे ताकि समय रहते सभी लोगो को जाकारी मिल सके और किसी की मदद हो सके। सेंटर के नोडल अधिकारी और रेडक्रॉस के सहायक सचिव बिजेंदर सौरोत जी ने बताया कि सेंटर में मरीजो के लिए कंसेंट्रेटर के माध्यम से ऑक्सीजन की व्यवस्था है और  सेंटर मे मरीजो के खाने पीने की मुफ्त सुविधा प्रमोद गुप्ता समाज सेवी द्वारा की जा रही है । सर्वोदय हॉस्पिटल की संचालक अंशु गुप्ता जी ने बताया जिस मरीज का ऑक्सीजन लेवल 85% या उससे उपर है उसके लिए  एक गूगल फॉर्म बनाया है उसके लिंक पर जाकर सभी अपना आवेदन दे सकते हैं  https://bit.ly/3thoCWK ।
इस मौके पर  मधु लढ़ा बी आर भाटिया, डॉ पुनिता हसीजा , डॉ सुरेश अरोड़ा, आशु गुप्ता ,पुरषोत्तम सैनी और समाज सेवी विमल खंडेलवाल भी मौजूद रहे।


No comments :

Leave a Reply