HEADLINES


More

गांव में पंचायती भूमि पर किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा ना हो - एसडीएम अपराजिता

Posted by : pramod goyal on : Friday 8 January 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़,8 जनवरी। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि सरकार


द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार गांव में पंचायती भूमि पर किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा ना हो। जिन लोगों ने पंचायती भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम अपराजिता ने आज शुक्रवार को गांव साहूपुरा के सामुदायिक केंद्र में अवैध पार्किंग तथा गांव में अन्य साफ सफाई का निरीक्षण करने उपरांत पंचायत एवं विकास विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि गांव में अवैध कब्जों पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार तुरंत कार्रवाई अमल में लाकर कब्जा धारियों पर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपमडंल के सभी गांवो में जितने भी अवैध कब्जा धारी है, उनके खिलाफ कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

  तत्पश्चात एसडीएम अपराजिता ने गांव मलेरणा में सरकारी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। वहाँ पर विद्यार्थियों के साथ बातचीत कर सवाल जबाब भी किए। उन्होंने कक्षा में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वे बेहिचक होकर अपनी पढ़ाई करें। जो भी पढाई और नीजी जीवन से सम्बंधित डाउट हो वह अपने अध्यापकों से शेयर करके जरूर दूर करें। नियमित रूप से पढ़ाई करें और माता- पिता के साथ भी घर के काम में हाथ बटाए।उन्होंने बच्चों से भी कहा कि वे कोविड-19 के बचाव के लिए अपने परिजनों को भी प्रेरित करें।
 एसडीएम अपराजिता ने कहा कि यह औचक निरीक्षण रेण्डमली किया गया है। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार स्कूलों में कोविड-19 की पालना सुनिश्चित करें और इस बारे बच्चों को जागरूक करें।

No comments :

Leave a Reply