HEADLINES


More

ओल्ड फरीदाबाद भूड़ कॉलोनी में सीवरेज ओवरफ्लो, गलियों में भरा गंदा पानी

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 10 July 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: शहर में कहीं जलभराव की वजह से समस्या देखने को मिलती है तो कहीं जलभराव नहीं है तो सीवर से निकले गंदे पानी की वजह से लोग परेशान हैं। ऐसी ही एक परेशानी का सामना ओल्ड फरीदाबाद भूड़ कॉलोनी वार्ड नंबर 29 के लोग कर रहे हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि जब बरसात होती है तब सीवर से निकला दूषित पानी भी घरों के अंदर आ जाता है।

सीवर से निकलने वाले गंदे पानी की वजह से लोग परेशान, समस्या को नहीं हो रहा समाधान

शहर में कहीं जलभराव की वजह से समस्या देखने को मिलती है तो कही सीवर से निकलने वाले गंदे पानी की वजह से लोग परेशान, समस्या को नहीं हो रहा समाधान

 शहर में कहीं जलभराव की वजह से समस्या देखने को मिलती है तो कहीं जलभराव नहीं है तो सीवर से निकले गंदे पानी की वजह से लोग परेशान हैं। ऐसी ही एक परेशानी का सामना  ओल्ड फरीदाबाद भूड़ कॉलोनी वार्ड नंबर 29 के लोग कर रहे हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि जब बरसात होती है तब सीवर से निकला दूषित पानी भी घरों के अंदर आ जाता है।

कालोनीवासियों का कहना है कि यह समस्या आज से नहीं। बल्कि, कई समय से चलती आ रही है। कई बार नगर निगम को इस मामले से अवगत कराया गया। मगर किसी भी तरह से आज तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। सीवर से निकले गंदे पानी के गली में इक_ा होने की वजह से मच्छर भी बहुत अधिक उत्पन्न हो रहे हैं, जिससे बीमारियों का भी खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। बच्चों को भी खेलने में काफी दिक्कतें होती हैं। कई बार तो सांस लेने में भी कठिनाई भी होती है। लोगों ने कहना कि गंदे पानी की वजह से बदबू बहुत अधिक आती है। समस्या कई बार इतनी अधिक हो जाती है कि घर में भी सांस लेना दुश्वार हो जाता है।कॉलोनी के निवासी लोगो का कहेना है की सीवर से निकले गंदे पानी की वजह से सांस लेने में भी तकलीफ होती है। कई बार इतना अधिक दूषित पानी का रिसाव होता है कि यहां से चलना भी मुश्किल हो जाता है।


हर समय सीवरेज ओवर लो रहते है

पिछले कई सालों से सीवरेज ओवर लो की समस्या बनी हुई है। शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हो रहा। गंदे पानी मच्छर पनप रहे है और बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।


बीमारी फैलने का बढ़ा खतरा

गलियों में भरे गंदे पानी से बीमारी फैलने का खतरा खतरा बना रहता है। बारिश के बाद भी कई-कई दिनों तक गलियों में पानी जमा रहता है। इससे जमा गंदे पानी से बदबू घरों के अंदर तक आती है।गली में जमा गंदे पानी की वजह से स्थानीय लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।

आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। घरों और गलियों में जमा गंदे पानी के कारण बदबू भरे वातावरण में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है तथा वार्ड में महामारी फैलने की आशंका बनी है। सीवरेज लाइन की सफाई और समस्या का समाधान बारे कई बार विभाग को अवगत करवाया जा चुका है। तथा कभी कभार सफाई कर्मचारी सीवर की सफाई के नाम पर लीपापोती कर चले जाते है। लेकिन उसके बाद एक-दो दिन में दौबारा यह समस्या पैदा हो जाती है।



No comments :

Leave a Reply