HEADLINES


More

एडीसी ने शहर के नालों की सफाई बारे अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Posted by : pramod goyal on : Saturday 29 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 29 जून। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनन्द शर्मा ने कहा कि मानसून की बरसात के दौरान जिला में कहीं पर भी जल भराव की स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। एडीसी ने शहर के नालों की सफाई बारे अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल करके योजनाबद्ध तरीके बरसाती पानी से आम जनता को राहत दिलवाएं।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा ने निर्देश दिए कि शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी नाला बिना सफाई के नहीं रहना चाहिए। मानसून सीजन में बरसात के मद्देनजर जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए टीम पूरी तरह अलर्ट रहें और फील्ड में जाकर संभावित जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा करें। ताकि जिला में जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो।

अतिरिक्त उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जनस्वास्थ्य विभागएमसीएफस्मार्ट सिटीफरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन विकास प्राधिकरणशहरी निकायहरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी आपसी तालमेल करके बरसाती पानी को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में जलभराव न हो इसके लिए मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें। जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि नागरिकों को बरसात के कारण किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े।  इसके लिए संबंधित विभाग आपसी तालमेल व समन्वय से कार्य करते हुए स्थिति पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए कर्मचारियों को जल निकासी के लिए उपकरण व संसाधन उपलब्ध करवाएं।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनन्द शर्मा  ने कहा कि संबंधित अधिकारी अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में जलभराव की मॉनिटरिंग करते हुए उन्हें रिपोर्ट जिला मुख्यालय में प्रस्तुत करें। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए एमसीएफसिंचाई व जन स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ लोक निर्माण विभागस्मार्ट सीटीफरीदाबाद मेट्रोपोलिटन विकास प्राधिकरणजिला विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को जल निकासी के लिए व्यापक प्रबंध सुनिश्चित करने बारे सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बरसात के मद्देनजर जहां कहीं भी जलभराव की स्थिति पैदा होती है वहां संबंधित विभाग जल निकासी के लिए तत्परता से कार्यवाही करते हुए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें।


No comments :

Leave a Reply