HEADLINES


More

पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा ने जन हित में एडवाइजरी जारी की

Posted by : pramod goyal on : Saturday 29 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 दिल्ली एनसीआर में भी मानसूनी बारिश के कारण आमजनों को यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड रहा है। जिसको सज्ञांन में लेते हुए पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा ने जन हित में एडवाइजरी जारी की है-


दोपहिया वाहन चालक बारिश के दौरान मेवला महाराजपुर, ओल्ड, NHPC व अन्य अंडरपास  के नीचे खड़े ना हो।

तेज बारिश में मोटरकार,  दोपहिया और तिपहिया वाहनों की गति सामन्य होनी चाहिए।

अन्यथा, पहियों का नियंत्रण खो

ने के कारण बडे वाहनों की चपेट में आने से किसी बड़ी दुर्घटना की प्रबल संभावना हो सकती है। 

घर से निकलने से पहले अपने वाहनो के कल-पूर्जे के सही काम करने की स्थिति जांच लेनी चाहिए। जिसमें मोटरकारों की ब्रेक अच्छी तरह काम करना महत्वपूर्ण है।

वाहन चालकों को रोड पर दर्शाई गई स्पीड से ज्यादा स्पीड से नही चलाना चहिए साथ ही दोपहिया वाहन को बिना हेलमेट के कभी नही चलाना चाहिए। हमें वाहन को निर्धारित लाईन में ही चलाना चाहिए। वाहन चलाने से पहले ब्रेक क्लिच चैक करनी चाहिए कि उचित काम कर रही है। इसके अतिरिक्त हमें रोड़ पर ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए।

लोगों को सावधानी रखते हुए सड़क पर बहते पानी वाले स्थान पर गाड़ी धीमी गति में चलाना चाहिए। ताकि सड़क पर साथ चल रहे अन्य वाहनों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

कई स्थानो पर बारिश के कारण उफनते नालों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। जिसके कारण वाहन चालकों को सड़क पर उपस्थित गड्ढे दिखाई नही देते हैं और वे अपना नियंत्रण खोकर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए लोगों को चाहिए कि वे बारिश के मौसम में यातायात पुलिस द्वारा निर्धारित मानक रुट पर चलें।

No comments :

Leave a Reply