HEADLINES


More

शहरी नगर निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने जिला में सफाई व्यवस्था का किया औचक निरीक्षण

Posted by : pramod goyal on : Friday 21 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 20 जून। हरियाणा सरकार में शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश के हर जिला में सफाई व्यवस्था पर पूरा फोकस किया जा रहा है। जिला प्रशासननगर निगम सहित आमजन के सहयोग से शहरी क्षेत्र की सड़कों व वार्डों का सौंदर्यीकरण करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। शहरी नगर निकाय मंत्री सुभाष सुधा आज वीरवार को शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखाविधायक नरेंद्र गुप्ताविधायक राजेश नागरनिगम आयुक्त ए मोना श्रीनिवासउपायुक्त विक्रम सिंह व अन्य प्रशासनिक और एमसीएफ अधिकारियों के साथ  मैगपाई होटल में बैठक करके एमसीएफ के प्रशासनिक और तकनीकी अधिकारियों की पूरी टीम के संग शहरी व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।

मैगपाई से बाईपास ओल्ड फरीदाबादसैक्टर-18 के ए फोर स्टेशन पर गंदगी का खत्ताएतमादपुर का गंदगी का खत्तातिलपत सड़क पर जमा गन्दे पानीसेहतपुर रोड पल्ला सड़क पर जमा गन्दे नाले के पानी का औचक निरीक्षण किया। इसके पश्चात् दुर्गा बिल्डरइस्माइल पुर रोड पर न्यू गुरूद्वारा के पासबसंत पुर के पंचशील क्षेत्रखेड़ीपुल के मंगल बाजारओल्ड फरीदाबाद की भारत कॉलोनीराजकीय सेनीर सेकेंडरी स्कूल बुढ़ैना में गंदे पानी व खतो का निरिक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। शहरी स्थानीय  निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने इसके बाद  गोवेर्मेंट कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विधालय ओल्ड फरीदाबाद और एमसीएफ द्वारा निर्माणाधीन हस्पताल का निरिक्षण कर निर्माण कार्य समय पर न करने पर व अंनियमता के कारण से ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के आदेश दिए। निरिक्षण के दौरान सब डिविज़नल अभियंता को सस्पेंड करने के आदेश भी दिए।

उन्होंने उपस्थित लोगो को आश्वासन दिया कि सोमवार तक सफाई से जुड़े कार्यो को शुरू करवा दिया जायेगा। वही उन्होंने कहाकि इसके उपरान्त वह इन सभी विकास कार्यो की समीक्षा धरातल पर आकर करेंगे। राज्य मंत्री सुबाष सुधा ने कहाकि शासन-प्रशासन का प्रयास है कि शहरी क्षेत्र में सफाई प्रबंधन के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएंलेकिन इस कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर कार्यवाही भी की जाएगी। सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश भर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शहरी निकाय विभाग प्रभावी रूप से अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे युद्ध स्तर पर कार्यवाही करते हुए क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाएं। विशेषकर मुख्य सड़कोंपार्कों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कूड़ा उठान व सफाई नियमित सुनिश्चित किया जाना चाहिए। सेक्टर-16 की मार्किट के निरीक्षण में मार्किट में बने खत्ते को हटाने के आदेश दिए। उन्होंने जिला में बने सभी ड्रेनों की 30 जून तक सफाई करने के आदेश दिए।

उन्होंने शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 30 जून तक मानसून से पहले शहर की साफ सफाई शुरू करवा दी जाएगी। इसके लिए एमसीएफ के अधिकारियों को आदेश जारी किए गए हैं।

निरीक्षण के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरानिगम की आयुक्त मोना ए. श्रीनिवासएमसीएफ अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल पाटिलएमसीएफ अतिरिक्त आयुक्त गौरव अंतिलएमसीएफ जॉइंट कमिश्नर सुमित कुमारएमसीएफ जॉइंट कमिश्नर करण भदौरियाएमसीएफ जॉइंट कमिश्नर द्विजाएमसीएफ जॉइंट कमिश्नर गजेंद्र सिंहएमसीएफ के मुख्य अभियंताअधीक्षक अभियंताकार्यकारी अभियंतासबडिवीजल अभियंताकनिष्ठ अभियंता सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक व अधिकारीगण मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply