HEADLINES


More

यातायात पुलिस टीम ने वीडियो वन के माध्यम से वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Posted by : pramod goyal on : Sunday 9 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद-09 जून, पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक ऊषा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए यातायात पुलिस द्वारा आमजन को सड़क सुरक्षा, यातायात नियमों के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में आज ट्रैफिक इंस्पेक्टर दर्पण द्वारा हार्डवेयर चौक एवं मेट्रो चौक पर  नागरिकों एवं वाहन चालकों को जागरूक किया गया ।



यातायात पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर दर्पण ने वाहन चालकों को बताया कि सड़क सुरक्षा और यातायात नियम सभी लोगों की सुरक्षा और सुविधा के लिए महत्वपूर्ण हैं तथा वर्तमान में सड़कों पर होने वाले दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करने चाहिए।

उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं का सीधा असर हमारे जीवन  पड़ता है। यातायात नियमों का पालन करना सुरक्षित सफ़र का महत्वपूर्ण पहलू है । इसलिए सभी को सीट बेल्ट का उपयोग करना चाहिए और वाहन चालक को निर्धारित स्पीड लिमिट का पालन करना चाहिए। इसके अलावा आमजन को  अन्य ट्रैफिक नियमों जैसे कि ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने , लेन ड्राइविंग , उच्च गुणवत्ता वाले  हेलमेट का उपयोग करने इत्यादि के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया गया। सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए संबंधित संगठनों को भी अपनी जिम्मेदारियों का पूरा निर्वहन करना चाहिए। आमजन को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए वाहनों के तकनीकी मानकों का पालन करना चाहिए । यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों और वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा एवं नियमों के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए हरसंभव प्रयास  किए जा रहे है ताकि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यातायात को प्रभाशाली रूप प्रदान किया जा सके । सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को एकजुट होकर यातायात नियमों की शिक्षा का प्रसार  करना चाहिए। इसलिए सड़क सुरक्षा को जीवन का प्रमुख अंग बनाने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।

No comments :

Leave a Reply