HEADLINES


More

सप्ताह बाद भी लापता छात्र का सुराग नहीं लगा, आक्रोशित नागरिक अगले सप्ताह सीपी से मिलेंगे

Posted by : pramod goyal on : Saturday 22 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,22 जून।



पिछले रविवार को सेक्टर -3 से नीट की कोचिंग सेंटर जाते वक्त लापता हुए 18 वर्षीय छात्र संजय को तीन दिन में बरामद करने के पुलिस के दावे खोखले साबित हुए। एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद पुलिस लापता छात्र का सुराग नहीं लगा पाई है। इतना ही नहीं सेक्टर 8 एसएचओ द्वारा लापता छात्र के माता-पिता के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर भी अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। जिसको लेकर परिजनों एवं सेक्टर तीन के नागरिकों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इस सिलसिले में शनिवार को सेक्टर तीन रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के अध्यक्ष सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा के नेतृत्व में परिजन एवं नागरिकों का एक शिष्टमंडल ने सेक्टर 8 के एसएचओ से थाने में मुलाकात की। सेक्टर तीन चौकी प्रभारी व मुकदमे का आईओ भी वहां मौजूद थे। नागरिकों ने एसएचओ द्वारा 18 जून को लापता छात्र को बरामद करने परिजनों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करने के आश्वासन पर प्रगति बारे बातचीत की। एसएचओ ने बताया कि पुलिस की टीम हर एंगल को ध्यान में रखते हुए तलाश कर रही है। शिष्टमंडल ने जब उनसे पूछा कि दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों को अभी तक लाइन हाजिर क्यों नहीं किया गया ? इस पर उन्होंने कहा कि इस बारे डीसीपी को रिपोर्ट कर दिया गया है। नागरिकों का कहना है कि पुलिस के दावे एवं आश्वासन पूरी तरह खोखले साबित हुए। इतना ही नहीं नागरिकों का आरोप है कि पुलिस लापता छात्र के परिजनों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों को बचाने में लग गई है। नागरिकों ने कहा कि शीघ्र कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो अगले सप्ताह सेक्टर तीन के नागरिक परिजनों को साथ लेकर पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करेंगे। शनिवार को पुलिस से मिले शिष्टमंडल में रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान  सुभाष लांबा व सचिव रतन लाल राणा के अलावा राजेश कुमार, मधु कौशिक, अंजू अरोड़ा, सौरभ चौरसिया आदि शामिल थे।

मामला पहुंचा डीजीपी के पास 

रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा ने शनिवार को पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर से बातचीत की और उनके संज्ञान में पूरा मामला लाया गया। श्री लांबा ने बताया कि डीजीपी को मामले की सभी डिटेल वाट्स एप कर दी गई है। डीजीपी ने सूचित किया कि इस मामले में फरीदाबाद पुलिस आयुक्त से बातचीत की है और लापता छात्र को बरामद करने व मामले में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। श्री लांबा ने उम्मीद जताई कि पुलिस कार्रवाई में अब तेजी आनी चाहिए। 
 
उल्लेखनीय है कि 16 जून को संजय नाम का छात्र सुबह सेक्टर 16 कोचिंग सेंटर जाते समय लापता हो गया था। शाम को जब वह घर नहीं आया तो उनके पिता सुभाष उर्फ सुबोधन ने सेक्टर तीन पुलिस चौकी में पहुंचकर शिकायत दी। जिसपर सेक्टर आठ पुलिस स्टेशन में 16 जुन को आईपीसी की धारा 365 में एफआईआर दर्ज की गई। लापता छात्र के माता-पिता व परिजन 17 जून को सेक्टर तीन पुलिस चौकी में पहुंचे और लापता पुत्र के बारे पुछताछ की। वहां सिविल ड्रेस में बैठे दो पुलिस कर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और लापता छात्र पर आधारहीन व बेहूदा आरोप लगाकर अपमानित किया। इससे गुस्साए नागरिकों ने लापता छात्र को बरामद करने और दुर्व्यवहार करने वाले आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 18 जून को सेक्टर तीन चौकी में पहुंचकर आक्रोश प्रदर्शन किया। एसएचओ ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को तीन दिन में लापता छात्र को बरामद करने और बदतमीजी करने वाले कर्मचारियों को लाइन हाजिर करने का ठोस आश्वासन दिया था। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी दोनों आश्वासन पूरे नहीं हुए। जिससे नागरिकों में नाराजगी बढ रही है।

No comments :

Leave a Reply