HEADLINES


More

वीरवार को एडीसी ने 50 समस्याओं की सुनवाई कर 12 का मौके पर ही कराया समाधान

Posted by : pramod goyal on : Thursday 27 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 27 जून। प्रदेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आमजन की समस्याओं के त्वरित निवारण के उद्देश्य से शुरू किए गए समाधान शिविर में एडीसी डॉ. आनंद शर्मा ने आज वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में सुबह 09:00 बजे समाधान शिविर लगाकर लगभग पांच दर्जन नागरिकों की समस्याएं सुनी। शिविर में डीसीपी ट्राफिक उषा देवीएसडीएम फरीदाबाद शिखानगर निगम के संयुक्त आयुक्त गजेंद्र सिंह व सीटीएम अंकित कुमार सहित ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य वजीर डागर भी मौजूद रहे।

आज वीरवर को आयोजित समाधान शिविर में 50 समस्याएं आई तथा 12 समस्याओं का आज ही के दिन समाधान कर दिया गया। एडीसी ने बताया कि बाकी बची हुई 38 समस्याओं के जल्द समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।   

वहीं दूसरी ओर समाधान शिविर में पहुंचे लोगों ने कहा कि सभी अधिकारी एक जगह पर मिलने से इनको काफी राहत मिली है। बता दें कि जिला मुख्यालय के साथ उपमंडल स्तर पर भी संबंधित एसडीएम द्वारा आमजन की समस्याओं की सुनवाई की जा रही है। समाधान शिविरों में सुबह 9:00 बजे से ही फरियादी पहुंचने शुरू हो गए। एक-एक कर एडीसी ने फरियादियों को अपने समक्ष बुलाकर उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि  नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जनता से सीधे रूप से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वें नागरिकों की समस्याओं के समाधान के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील होकर कार्य करें। सरकार के निर्देशानुसार जरूरतमंद लोगों को पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।

बॉक्स:-

सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को एडीसी के निर्देशदाखिलों के मद्देनज़र जाति सर्टिफिकेट से सम्बंधित समस्याओं का करें जल्द समाधान

एडीसी डॉ. आनंद शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुईं। उन्होंने  सभी एसडीएम और तहसीलदारों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जाति से सम्बन्धित सर्टिफिकेट और अंबेडकर योजना तथा अन्य योजनाओं के समाधान शिविरों  में आए आवेदनों को ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली पर यथाशीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें। ताकि आम जनता और विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। बैठक में एसडीएम बड़खल अमित मान  व सभी तहसीलों के तहसीलदार व नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply