HEADLINES


More

सीएम सैनी ने स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को हर महीने 40 हजार रुपये पेंशन देने की घोषण की

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 26 June 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा में बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव से पहले सीएम नायब सैनी बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। मंगलवार को सीएम ने तीन कैटेगरी में दी जाने वाली पेंशन की राशि बढ़ाने का ऐलान किया है। ये नई पेंशन की दरें 1 जुलाई से लागू हो जाएगी। इसकी जानकारी सीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर दी है।

दरअसल, सीएम नायब सैनी ने प्रदेश में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को दी जाने वाली पेंशन राशि बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि एक जुलाई से स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को 25 हजार रुपये प्रति माह की जगह अब 40 हजार रुपये की पेंशन हर महीने दी जाएगी। इसके साथ ही आपातकाल पीड़ितों और मातृभाषा सत्याग्रहियों की मासिक पेंशन में भी बढ़ोतरी की गई है। अब उन्हें 20 हजार रुपये की पेंशन हर महीने दी जाएगी। 


बता दें कि ये घोषणाएं ऐसे समय में हुई हैं। जब हरियाणा में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आने का दावा कर रही है। यही वजह है कि चुनाव से पहले बड़ी-बड़ी घोषणाएं की जा रही है। इससे पहले प्रदेश के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी पिछले साल अक्टूबर में 1957 के 'हिंदी आंदोलन' में हिस्सा लेने वाले 'मातृभाषा सत्याग्रहियों' और आपातकाल के 'पीड़ितों' के लिए पेंशन राशि 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 15 हजार रुपए करने की घोषणा की थी। 

No comments :

Leave a Reply