HEADLINES


More

दस दिन से सीवर जाम और पानी की समस्या से त्रस्त सेक्टर 3 निवासी सड़कों पर उतरे और तिगांव रोड़ जाम कर दिया

Posted by : pramod goyal on : Saturday 29 June 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,29 जून। दस दिन से सीवर जाम और पानी की समस्या से त्रस्त सेक्टर 3 निवासी सड़कों पर उतरे और तिगांव रोड़ जाम कर दिया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने भाग लिया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा, सचिव रतनलाल राणा,उप प्रधान राजेंद्र भाटी, रामनिवास शर्मा आदि मौजूद थे। करीब एक घंटे बाद मौके पर नगर निगम के एक्सईएन ओ.पी.कर्दम पहुंचे और आश्वासन दिया कि डेमेज हुए सीवर लाइन के मेनहोल को 72 घंटे में ठीक करके सीवर व्यवस्था ठीक कर दिया जाएगा। ओवरफ्लो सीवर से तूरंत राहत देने के लिए मौके पर दो मोटर लगा दी गई है। सेक्टर तीन रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन ने चेतावनी दी कि अगर तीन दिन के अंदर सीवर व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।


रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा ने बताया कि सेक्टर 3 बाईपास रोड़ का निर्माण करते समय पास से गुजर रही सीवर लाइन का मेन हाल जमींदोज हो गया है।  जिसके कारण 36 वर्ग गज को जोड़ने वाली सभी सीवर लाइन जाम हो गई। लाइन जाम होने के कारण पीने के पानी में सीवरेज का पानी मिक्स होकर आने लगा। सेक्टर 3 फेडरेशन के सचिव रतन लाल राणा ने जब इसकी शिकायत नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओ पी कर्दम से की तो उन्होंने NAHI पर जिम्मेदारी डालकर अपना पल्ला झाड़ लिया।  उप मंडल अभियंता अमित चौधरी ने भी समस्या बारे जानकारी न होने का बहाना बनाकर अपना बचाव कर लिया। निगम प्रशासन के लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के कारण सेक्टर 3 के लोग पिछले 10 दिनों से सीवरेज का मिक्स गंदा पानी इस्तेमाल करने को मजबूर है। कुछ लोगों को मजबूरी में प्राइवेट टैंकरों से अपने पैसे देकर पानी खरीदना पड़ रहा है। 
प्रदर्शन में रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व  सचिव रतनलाल राणा के अलावा राजेंद्र सिंह भाटी, रामनिवास शर्मा, उमेद बालियान, मनोज, विद्या झा, शंकर, प्रदीप, जगदेव, अवधेश, एहसान, कमलेश, सविता, बिमला, अंजू के अलावा सैकड़ो सेक्टर 3 वासियों ने भाग लिया!

No comments :

Leave a Reply