HEADLINES


More

कई दल बदल चुके अवतार सिंह भड़ाना कांग्रेस में शामिल

Posted by : pramod goyal on : Sunday 19 May 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा की राजनीतिक में एक और उल्टफेर देखने को मिला है। हरियाणा के पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और फरीदाबाद राजनीति के बड़े चेहरे अवतार सिंह भड़ाना ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरि


या ने उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग को लेकर आधिकारिक पत्र जारी किया है। मतदान से चंद दिनों पहले भड़ाना के कांग्रेस में आने से पार्टी को गुरुग्राम और फरीदाबाद में संजीवनी मिलने के आसार हैं। क्योंकि भड़ाना परिवार का दोनों ही सीटों पर प्रभाव है और गुर्जर बाहुल इलाकों में उनकी पकड़ है। बता दें कि अवतार भड़ाना कई दल बदल चुके हैं।

पिछले काफी समय से अवतार सिंह भड़ाना हरियाणा की राजनीति से दूर थे, लेकिन अचानक से वह हरियाणा में सक्रिय नजर आएंगे। कांग्रेस पार्टी ने भड़ाना को खासकर गुरुग्राम और फरीदाबाद लोकसभा सीट में प्रचार का जिम्मा सौंपा है। भड़ाना हरियाणा के पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक रहे हैं। वह चार बार सांसद रहे चुके हैं। उन्होंने वर्ष 1991, 2004 और 2009 में फरीदाबाद लोकसभा चुनाव जीते हैं। वहीं, 1999 में मेरठ लोकसभा से जीत हासिल की है।



वह लगातार 2014 और 2019 में कृष्ण पाल गुर्जर से हार गए थे और इसके बाद वह हरियाणा की राजनीति में कम सक्रिय हो गए थे। अवतार सिंह भड़ाना को 2024 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मेरठ से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अवतार भड़ाना को टिकट के लिए लखनऊ बुलाया था, लेकिन अवतार भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने कांग्रेस में वापसी कर ली है।

No comments :

Leave a Reply