HEADLINES


More

पुलिस आयुक्त ने डीसी विक्रम सिंह के साथ मिलकर निकाला फ्लैग मार्च

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 21 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद पुलिस द्वारा मतदान में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं, चुनाव के इस पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें आमजन -पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य


फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने डीसी विक्रम सिंह और भारी पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को मतदान में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया तथा फ्लैग मार्च के दौरान मतदान बूथ का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

चुनाव के दौरान पुलिस फ्लैग मार्च चुनावी सुरक्षा व्यवस्था का एक महत्वपूर्ण अंग है। इस फ्लैग मार्च का उद्देश्य लोगों को चुनाव के समय सुरक्षित महसूस कराया जा सके और उन्हें भरोसा हो सके कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर रहेगी। पुलिस फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य चुनाव में सुरक्षा और शांति की स्थापना करना है। इसके द्वारा पुलिस अपनी उपस्थिति को मजबूत करती है और आम जनता को एक आत्मविश्वास देती है कि सुरक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। यह मार्च एक एकीकृत प्रदर्शन है जो पुलिस और जनता के बीच सौहार्द और साझेदारी को बढ़ावा देता है। 


फ्लैग मार्च मार्ग : - फ्लैग मार्च का काफिला पुलिस आयुक्त कार्यालय से शुरू होकर अंखीर गोल चक्कर से होते हुए पाली टी प्वाइंट से सोहना बल्लभगढ़ रोड पर गोठड़ा मोहताबाद, पाखल होते हुए नेकपुर, नेकपुर से नंगला चौक होते हुए गांव धोज़, खोरी जमालपुर से वापिस सोहना बल्लभगढ़ रोड होते हुए पाली टी प्वाइंट से सैनिक कॉलोनी मोड़ से होते हुए गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारण, पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस बल्लबगढ़,  पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस बल्लबगढ़ से गांव दयालपुर, मोहना, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल छायंसा, थाना छायंसा, थाना छायंसा से अरूआ, फ़ैजूपुर खादर, शाहजहांपुर, इमामुद्दीनपुर, चांदपुर, कुराली, बदरौला, तिगांव, सैदपुर, फरीदपुर होते हुए बतौला, खेड़ीकलां, खेड़ीकलां से सेक्टर 28,29,30,31 होते हुए बंगाल शूटिंग सेक्टर 31 एत्मादपुर, वहां से सराय ख्वाजा, तिलपत होते हुए पुलिस आयुक्त कार्यालय पर समापन हुआ। 

फ्लैग मार्च के दौरान गोठड़ा मोहताबाद के 2 , नेकपुर का 1, धोज के 8, खोरी जमालपुर के 2, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारण के 6, दयालपुर के 2, गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल छायंसा के 4, बतौला का 1, खेड़ी कलां का 1, बंगाल शूटिंग एत्मादपुर के 2 , सराय ख्वाजा के  1 बूथ तथा तिलपत का 1 वल्नरेबल बूथ का पुलिस आयुक्त ने दौरा किया।

 पुलिस आयुक्त ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए तथा साथ ही आमजन को भी निर्भीक होकर मतदान करने तथा किसी के दबाव में ना आने के लिए उन्हें जागरूक किया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस ने मतदान के दौरान सुरक्षा के सारे इंतजाम किए हैं। जिला पुलिस के साथ-साथ से पैरामिलिट्री भी तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार दौरा करके चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा आमजन को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। फरीदाबाद में सुरक्षा व्यवस्था की कोई दिक्कत नहीं है और सुरक्षा व्यवस्था के सारे इंतजाम पूरे किए गए हैं। मतदान करना हमारी ज़िम्मेदारी है जो हर नागरिक को निभानी चाहिए। 

No comments :

Leave a Reply