HEADLINES


More

जिला निर्वाचन अधिकारी ने करवाई बीयू-सीयू-वीवीपैट की सप्लीमेंट्री रेंडेमाईजेशन

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 14 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद, 14 मई। बीयू-सीयू तथा वीवीपैट की सप्लीमेंट्री रेंडेमाईजेशन करवाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि 16 व 18 मई को 85 प्लस आयु वर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं की होम वोटिंग करवायेंगे। उन्होंने बताया कि जिन 85 प्लस व दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटिंग के लिए आवेदन किया थाउनकी घर जाकर वोट डलवाई जाएगी।

लघु सचिवालय में मंगलवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में बीयू-सीयू तथा वीवीपैट की सप्लीमेंट्री रेंडेमाईजेशन करवाई गई। उन्होंने विस्तार से यूनिट रेंडेमाईजेशन की जानकारी दी। ईवीएम प्रथम सप्लीमेंट्री रेंडेमाईजेशन के अंतर्गत 2103 बीयू तथा 218 सीयू और 227 वीवीपैट की रेंडेमाईजेशन की गई। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि मतदाताओं के साथ चुनावी ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को भी मतदान का अवसर मिलेगाजिसके लिए कर्मियों इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट इडीसी प्रदान किये गये हैं। ऐसे में यदि कहीं पर शत-प्रतिशत मतदान होता है तो इडीसी मतदान को मिलाकर उसमें बढ़ोतरी होगीजिसे गंभीरता से समझने की जरूरत है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा मतदाताओं से अपील भी की कि वे किसी किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। हर खबर की प्रामाणिकता अवश्य जांचें। साथ ही उन्होंने बताया कि होम वोटिंग के लिए दो दिन निर्धारित किये गये हैं। पहला दिन 16 मई है। इस दिन आवेदन करने वाले 85 प्लस तथा दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान का अवसर दिया जाएगा। जो मतदाता पहले दिन मतदान नहीं कर पायेंगे उनको 18 मई को दोबारा मतदान का मौका दिया जाएगा। होम वोटिंग के लिए पोलिंग पार्टी को माइक्रो ऑब्जर्वर तथा पुलिस के साथ दिव्यांग व 85 प्लस मतदाताओं के घर भेजा जाएगा। इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रह सकते हैं।

इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने अन्य आवश्यक जानकारी भी दी। बैठक में नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिलनगराधीश अंकितचुनाव तहसीलदार जयकिशन सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि इनेलो के आरएस राठीजजपा के प्रेम सिंह धनखड़भाजपा के अश्विनी गुलाटीनिर्दलीय प्रत्याशी राजेश कुमारबसपा के प्रतिनिधि एनपी सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार भारत भूषण आदि मौजूद थे।


No comments :

Leave a Reply