HEADLINES


More

इशेंसियल सर्विसेज वाले कर्मियों के मतदान के लिए उपायुक्त कार्यालय में बनाया गया मतदान केंद्र

Posted by : pramod goyal on : Saturday 18 May 2024 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


 फरीदाबाद18 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि इशेंसियल सर्विसेज वाले कर्मियों के मतदान के लिए उपायुक्त कार्यालय में बनाया मतदान केंद्र बनाया गया है। चुनाव ड्यूटी वाले अधिकारी और कर्मचारियों की 19 मई से मतदान प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगीजोकि 21 मई तक चलेगी। वहीं मतदान केन्द्रों के लिए पोलिंग पार्टियों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए  20 व 21 मई को मतगणना केन्द्रों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में ड्यूटी पर लगे अधिकारी और कर्मचारी 19 मई से 21 मई के बीच प्रातः 9:00 बजे से सायं  05:00 बजे तक बैलेट पेपर से वोट डाल सकेंगे। लोकसभा चुनाव- 2024 के छठे चरण में जिला में चुनाव ड्यूटी में शामिल अधिकारी व कर्मचारी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त कार्यालय के कमरा नंबर 10 में मतदान सुविधा केंद्र बनाया गया है। चुनावी ड्यूटी में शामिल ऐसे कर्मचारी जो हरियाणा तथा अन्य प्रांतो के निवासी है जिनके यहाँ चुनाव 25 मई को होगा और फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से संबंध नहीं रखते हैं और यह सुविधा केवल उन्हीं अधिकारी व कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होगी। जिन्होंने जिला निर्वाचन कार्यालय को फार्म 12ए के माध्यम से अपनी सहमति दी है। उनके लिए 19 मई से 21 मई तक  बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इस पूरी प्रक्रिया की सूचना सभी रजिस्टर्ड राजनीतिक पार्टियों को दी गई है। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी।

मतदान प्रक्रिया से जुड़ी अन्य जानकारी देते हुए जिला में बैलेट पेपर के नोडल अधिकारी एवं एमसीएफ के ज्वाइंट कमीशनर गजेन्द्र सिंह ने बताया कि मतदान केन्द्रों के लिए पोलिगं पार्टियों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए  20 व 21 मई को मतदान प्रक्रिया विधान सभा क्षेत्र वाईज अलग अलग बनाई गई है। पृथला विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए पंजाबी धर्मशाला सैक्टर-16 मेंफरीदाबाद एनआईटी विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए लखानी धर्मशाला एनआईटी मेंबड़खल विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए दौलत राम खान धर्मशाला एनआईटी  मेंबल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय गर्ल कालेज सैक्टर-2 के हाल मेंफरीदाबाद विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सैक्टर-14 स्थित डीएवी स्कूल महात्मा हंसराज ऑडिटोरियम में और तिगावं विधान सभा क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए गुर्जर भवन सैक्टर-16 में मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां प्रत्येक बूथ पर दो लोकसभा क्षेत्र के लिए बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान होगा। उन्होंने बताया कि यह सुविधा प्रातः 09:00 बजे शाम पांच बजे तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि इस पूरी प्रक्रिया को निर्धारित नियमों के तहत सम्पन्न कराने के लिए सात पोलिंग पार्टी की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक पोलिंग पार्टी में चार सदस्य शामिल रहेंगे।


No comments :

Leave a Reply