HEADLINES


More

राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग: कांग्रेस ने राज्यपाल से मांगा समय

Posted by : pramod goyal on : Thursday 9 May 2024 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। अपने पत्र में उन्होंने राज्यपाल से आग्रह किया है कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए तुरंत फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया जाए और अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

वहीं, कांग्रेस के विधायक दल ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। विधायक दल का कहना है कि वह जल्द राज्यपाल से मिलना चाहता है। कांग्रेस ने कहा है कि हरियाणा की बीजेपी सरकार बहुमत खो चुकी है, जिसके चलते राज्यपाल से राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि विकास और पार्टी के स्पष्ट रुख को देखते हुए जेजेपी वर्तमान सरकार को अपना समर्थन नहीं देती है और सरकार बनाने के लिए किसी भी अन्य राजनीतिक दल को समर्थन देने के लिए तैयार है, यह स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार के पास अब कोई कमान नहीं है।
वहीं, दुष्यंत ने भाजपा पर नए तरीके से हॉर्स ट्रेडिंग के भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को पत्र लिखकर साफ कहा है कि अगर इस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो हम प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। कहा कि अब कांग्रेस को यह कदम (फ्लोर टेस्ट की मांग) उठाना होगा। राज्यपाल के पास फ्लोर टेस्ट का आदेश देने की शक्ति है कि सरकार के पास सरकार चलाने के लिए बहुमत है या नहीं और यदि उसके पास बहुमत नहीं है तो राज्य में तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू करें।

No comments :

Leave a Reply